राजनीति

BREAKING: त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के पद से दिया इस्तीफा, बोले किसी और को मौका देना चाहिए

Janjwar Desk
9 March 2021 11:40 AM GMT
BREAKING: त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के पद से दिया इस्तीफा, बोले किसी और को मौका देना चाहिए
x
त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि बीजेपी में ही यह संभव था कि एक छोटे से गांव के अति साधारण परिवार के एक पार्टी के कार्यकर्ता को इतना बड़ा सम्मान दिया। 4 साल मुझे सेवा करने का मौका दिया। सामूहिक रुप से यह निर्णय लिया कि मुझे अब किसी और को यह मौका देना चाहिए।

जनज्वार ब्यूरो। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार की दोपहर बाद 4 बजे उन्होंने राज्यपाल बेबी रानी मौर्या से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देने के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रावत ने कहा कि मैंने अपना त्यागपत्र राज्यपाल को सौंप दिया है। बीजेपी में जो भी फैसले होते हैं, वो सामूहिक विचार के बाद होते हैं।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, मैं लंबे समय से राजनीति कर रहा हूं। संघ से लेकर बीजेपी को दिया मैंने प्रचार किया। मुझे मुख्यमंत्री के तौर पर 4 साल काम करने का मौका मिला। मेरी पार्टी ने मुझे स्वर्णिम अवसर दिया। 7-8 परिवार वाले एक छोटे से गांव में मैं पैदा हुआ। किसी और को मौका देना चाहिए।

उन्होंने कहा, मेरे पिता एक पूर्व सैनिक थे। बीजेपी में ही यह संभव था कि एक छोटे से गांव के अति साधारण परिवार के एक पार्टी के कार्यकर्ता को इतना बड़ा सम्मान दिया। 4 साल मुझे सेवा करने का मौका दिया। सामूहिक रुप से यह निर्णय लिया कि मुझे अब किसी और को यह मौका देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि 4 साल (बीजेपी शासनकाल) पूरा होने में 9 दिन रह गए हैं। इतना मौका मुझे दिया गया। मैं प्रदेश वासियों का धन्यवाद करना चाहता हूं। बीजेपी के कई विधायकों द्वारा नाराजगी व्यक्त करने के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुख्यमंत्री बने रहने पर संकट जारी था। जिसके बाद केंद्रीय नेतृत्व बीते दो दिनों से मंथन कर रहा था। और तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि त्रिवेंद्र सिंह रावत की सीएम पद से छुट्टी हो सकती है।

Next Story

विविध

Share it