Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

यूपी उपचुनाव : घाटमपुर पहुंचे सीएम योगी, कहा पूर्ववर्ती सरकार की नीयत में था खोट

Janjwar Desk
27 Oct 2020 10:54 AM GMT
यूपी उपचुनाव : घाटमपुर पहुंचे सीएम योगी, कहा पूर्ववर्ती सरकार की नीयत में था खोट
x
घाटमपुर में योगी आदित्यनाथ की रैली को सफल बनाने के लिए पिछले दो दिन से क्षेत्रीय सांसदों विधायकों सहित कार्यकर्ताओं तक ने पूरी ताकत झोंक रखी थी, बावजूद इसके सैकड़ों की तादाद में कुर्सियां खाली ही नजर आईं....

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है, और इसकी कमान खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्हाली हुई है। तय कार्यक्रम से 1 घण्टे 20 मिनट की देरी से पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की नीतियों की प्रशंसा करते हुए यूपी की सभी प्रमुख पार्टियों पर जमकर आरोपों-प्रत्यारोपों की बौछार की।

घाटमपुर का कैप्टन सुखवासी सिंह स्मारक, जनता स्मारक महाविद्यालय कल से ही भगवा रंग से सराबोर हो चुका था। कल की 26 अक्टूबर से ही योगी आदित्यनाथ की रैली को सफल बनाने के लिए सांसदों विधायकों ने कमर कसनी शुरू कर दी थी। दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर योगी आदित्यनाथ का समय निर्धारित था जिसके एक घण्टे 20 मिनट बाद 2 बजकर 25 मिनट पर सभा मे योगी आदित्यनाथ उपस्थित हुए।

सांसद देवेंद्र सिंह भोले, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, नीलिमा कटियार, जेल मंत्री जैकी, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पाल सहित सभी विधायकों का अभिवादन करते हुए आदित्यनाथ ने घाटमपुर की प्रसिद्ध मां कुष्मांडा देवी की जयकार करते हुए सीएम ने अपने भाषण की शुरुआत की।


योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के मूलमंत्र 'दो ग़ज़ की दूरी, मास्क है जरूरी' के साथ सभा में मास्क लगाकर बैठी जनता का अभिवादन किया। उनने कहा कि 2017 में यहां की जनता ने बीजेपी पर भरोसा जताकर कमल रानी वरुण को अपना विधायक चुना था, जिसके बाद यूपी की सरकार ने यहां की जनता के लिए उन्हें मंत्री बनाया। जब इस क्षेत्र में विकास की शुरुआत होने जा रही थी, उसी समय उनका आकस्मिक निधन हो गया।

योगी आदित्यनाथ ने नाम लेकर सपा, बसपा व कांग्रेस पर परिवारवाद की सरकार बताया। उन्होंने कहा कि उनके समय में लूट, भ्रष्टाचार चरम पर था। उनका विकास सिर्फ परिवार तक ही सिमट गया। पिछली सरकार की नीयत में खोट बताते हुए उन्होंने घाटमपुर को विकास के पहिये पर चढ़ने की बात कही है। योगी ने कहा घाटमपुर की जनता को घाटमपुर से बनी बिजली ही प्रदान करने की योजना है, जिसके चलते नवेली पावर प्लांट की स्थापना की गई।

अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए आदित्यनाथ बोले कि हमने 3 साल की सरकार में 3 लाख से अधिक नौकरियां दी हैं, वो भी सरकारी। जिसमे 1 लाख 37 हजार पुलिसकर्मी हैं। अब शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 87 लाख विधवाओं और दिव्यांगजनों को पेंशन दी जा रही है। हमारी सरकार ने जनता की जान के साथ जहान भी बचाने का काम किया है।

योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 2 लाख 74 हजार रेहड़ी पटरी व्यवसाइयों को आसान किस्तों में 10-10 हजार रुपये लोन दिए जाने वाली योजना की भूरी-भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि गांवों कस्बों तक 24 घण्टे बिजली की व्यवस्था करवाई जाए। जहां भी बिजली के कनेक्शन नहीं थे उनकी सरकार ने वहां भी बिजली भिजवाई।

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व में उत्तर प्रदेश के अंदर गुंडों माफियाओं की सरकारें चल रहीं थी। हमारे समय मे गुंडे माफिया की एक नहीं चलेगी। कोई गुंडा माफिया गरीबों की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता। हमने पूर्ण रूप से लगाम लगा रखी है। माफियाओं और गुंडों की असली जगह जेल है। उन्होंने किसान सम्मान निधि का हवाला देते हुए 2 करोड़ लोगों के खातों में सीधे रकम पहुंचने की बात भी कही।


अन्य पार्टियों पर परिवारवाद की राजनीति का आरोप लगाते हुए योगी ने निशाना साधा कहा कि यह सिर्फ BJP में ही संभव है कि एक सामान्य से कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बन सकता है। हमने जातिगत और परिवारवाद की राजनीति को त्यागते हुए उपेंद्र पासवान को आपके बीच उतारा है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक मात्र ऐसी पार्टी है जो क्षेत्र, जाति, मजहब की राजनीति नहीं करती।

लोगों का इंतजार करती रहीं कुर्सियां

घाटमपुर में योगी आदित्यनाथ की रैली को सफल बनाने के लिए पिछले दो दिन से क्षेत्रीय सांसदों विधायकों सहित कार्यकर्ताओं तक ने पूरी ताकत झोंक रखी थी, बावजूद इसके सैकड़ों की तादाद में कुर्सियां खाली ही नजर आईं। घाटमपुर की विधानसभा से बाहर के लोग भी आये। इस रैली में अधिकतर लोग वह ही नजर आए जिनका इस विधानसभा से न तो नाता है और ही वोट ही।

Next Story