Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : अखिलेश यादव का दावा- CM बनने पर योगी आदित्यनाथ के खिलाफ उठाएंगे ये तीन बड़े कदम

Janjwar Desk
26 Feb 2022 5:25 AM GMT
Akhilesh Yadav On BJP : BJP ने महंगाई का तोहफा देकर उतारा वोटर्स का कर्ज, अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला
x

BJP ने महंगाई का तोहफा देकर उतारा वोटर्स का कर्ज, अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला

UP Election 2022 : एक इंटरव्यू के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बताया कि अगर वह मुख्यमंत्री बने तो सबसे पहले योगी आदित्यनाथ के खिलाफ तीन बड़े कदम उठाएंगे...

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज है| ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जनसभाएं करने में लगे हुए हैं। अपनी जनसभाओं के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला बोल रहे हैं। वहीं इस बीच एक इंटरव्यू के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बताया कि अगर वह मुख्यमंत्री बने तो सबसे पहले योगी आदित्यनाथ के खिलाफ तीन बड़े कदम उठाएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी पर कैसा तंज

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पत्रकार साक्षी जोशी से उत्तर प्रदेश चुनाव के विषय में चर्चा कर रहे थे। इस दौरान अखिलेश यादव ने दावा किया कि यूपी में हुए 4 चरणों के चुनाव में समाजवादी पार्टी 200 से ज्यादा सीटों पर जीत रही है। साथ ही अखिलेश यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के आतंकवाद वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि उनका यह फेवरेट वर्ड है| सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि यह लोग केवल नफरत की राजनीति करने में विश्वास रखते हैं।

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ उठाएंगे ये तीन कदम

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी को लेकर कहा कि इनके ऊपर लगे सभी मुकदमे कोर्ट ने पूरी तरह से खारिज नहीं किए हैं। हमारी सरकार आने के बाद अगर जनता इन मुकदमों पर आपत्ति दर्ज करती है तो पुनः जांच कराई जाएगी। योगी सरकार में हुए एनकाउंटर को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी सरकार में उन अधिकारियों की भी जांच की जाएगी, जिन्होंने फर्जी एनकाउंटर किए हैं।

पत्रकारों पर नहीं होगा कोई मुकदमा दर्ज

वहीं यूपी में पत्रकारों के खिलाफ दर्ज किए गए केस के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखा जाएगा। हमारी सरकार में पत्रकार पर कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि जिन पत्रकारों पर झूठे मुकदमे लगाए गए हैं उन्हें भी वापस लिए जाएंगे| साथ ही अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उनकी सरकार में जब भी कोई पत्रकार उनके खिलाफ लिखता था या बोलता था तो वह उस पर कार्रवाई कभी नहीं करते थे।

योगी आदित्यनाथ को इसलिए बोलते हैं बाबा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बोलने के पीछे का कारण बताया है। अखिलेश यादव ने बताया कि वह कोई योगी नहीं हैं इसलिए हम उन्हें बाबा कहते हैं। हमारे गांव में बहुत सारे ऐसे बाबा हैं जो इस तरह के वस्त्र पहन कर चलते हैं। सीएम योगी पर तंज कसते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि यह ऐसे योगी है, जो दूसरों का दुःख नहीं देते हैं। साथ ही सीएम योगी के बुलडोजर वाले बयान पर अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के युवा रोजगार मांग रहे हैं और यूपी के सीएम इस तरह की बात कर रहे हैं।

Next Story

विविध