Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : कुंडा में गुलशन यादव पर जानलेवा हमला, फायरिंग और पथराव, SP ने की EC से शिकायत

Janjwar Desk
27 Feb 2022 7:25 AM GMT
UP Election 2022, Gulshan yadav
x

कुंडा में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर जानलेवा हमला।

UP Election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट पर राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर जानलेवा हमला हुआ है।

UP Election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में प्रतापगढ़ की कुंडा ( Kunda ) विधानसभा सीट पर राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सपा प्रत्याशी गुलशन यादव ( Gulshan Yadav ) पर जानलेवा हमला हुआ है। कुंडा के पहाड़पुर मतदान केंद्र से कुछ दूर पहले 50 लोगों ने उनके काफिले पर पथराव किया और फायरिंग ( Firing and attack ) भी की।

घटना के समय सपा प्रत्याशी गुलशन यादव ( Gulshan Yadav ) प्रतापगढ़ के कुंडा विधानसभा के पहाड़पुर बनोही गांव के मतदान केंद्र पर पर जा रहे थे। सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर 50 की संख्या में लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमलावरों में गुलशन यादव के काफिले की तीन गाड़ियां तोड़ डालीं। आरोप है कि इस दौरान 3 राउंड फायरिंग भी की गई।

ताजा अपडेट के मुताबिक सपा ( SP ) प्रत्याशी गुलशन यादव रविवार की सुबह करीब 11 बजे अपने समर्थकों के साथ कुंडा के पहाड़पुर बने हुई मतदान केंद्र पर जा रहे थे। मतदान केंद्र से कुछ दूर पहले ही आसपास मौजूद रहे 50 से अधिक की संख्या में लोगों ने उनकी गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया। उनकी तीन गाड़ियों के शीशे टूट गए।

भीड़ ने वाहन पर किया पथराव

मतदान केंद्र के पास मौजूद रही फोर्स भागकर मौके पर पहुंची और हमलावरों को दौड़ाया। हमलावर खेतों से होते हुए भाग निकले। बवाल की खबर पाकर एडिशनल एसपी रोहित मिश्रा भारी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। इस दौरान करीब आधे घंटे तक मतदान बाधित रहा। पुलिस अपनी सुरक्षा में गुलशन यादव को लेकर आगे जा रही थी।

बाल बाल बचे गुलशन यादव

गुलशन यादव को राजा भैया के समर्थकों ने जोरदार हमला बोला था। नजाकत को भापंते हुए पुलिस भी एक्शन में आ गई। किसी तरह गुलशन यादव ( Gulshan Yadav ) बाल बाल ​बचे। इस बीच पुलिस ने गुलशन यादव को अपने घेरे में ले लिया। हमलावरों ने रास्ते में मिली तीन स्कूटी और मोटरसाइकिल पूरी से तोड़ डाली। बाद में पुलिस किसी तरह गुलशन को लेकर आगे के लिए रवाना हुई।

गुलशन के एजेंट पीटते हुए उठा ले गए दबंग

कुंडा विधानसभा के रैयापुर मतदान केंद्र पर भी वोटिंग के दौरान बवाल की घटना सामने आई है। यहां पर तीन चार गाड़ियों से पहुंचे कुछ लोगों ने सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के एजेंट राकेश पासी को उठाकर गाड़ियों में भर लिया। सपा के एजेंट को लोग पीटते हुए ले गए। पिटाई से राकेश का सिर फट गया। कुछ दूर आगे जाने के बाद हमलावरों ने उसे छोड़ दिया। सूचना मिलने पर सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के साथी भारी फोर्स रैयापुर मतदान केंद्र पहुंचे और गंभीर रूप से घायल राकेश को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कार्रवाई की मांग की

समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) ने प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा के बूथ संख्या 156, 157, 158 ग्राम सभा बेंती में जनसत्ता दल के कार्यकर्ताओं पर फर्जी वोटिंग करवाने का आरोप लगाया है। साथ ही राजा भैया के समर्थकों द्वारा मतदाताओं को धमकी देने का भी आरोप लगाया है। सपा ने चुनाव आयोग से फर्जी वोटिंग की शिकायत भी की है। साथ ही जिला प्रशासन से तत्काल संज्ञान लेने को कहा है। इसके अलावा सपा ने जहानाबाद, समसपुर,साजा, हथिगवां, खिदिरपुर, डीहा, नौबस्ता, परसीपुर, भदसिव परानुपुर, नरसिंहपुर, पहाड़पुर, जमेठी समेत अन्य ग्राम सभाओं में भी बूथ कैप्चर करने का राजा भैया के समर्थकों पर आरोप लगाया है।

Next Story

विविध