Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : कौन है गुल्लू, जिसका नाम लेकर अखिलेश यादव ने Yogi पर कसा तंज, दी इस बात की सलाह

Janjwar Desk
26 Feb 2022 8:17 AM GMT
UP Election 2022 : कौन है गुल्लू, जिसका नाम लेकर अखिलेश यादव ने Yogi पर कसा तंज, दी इस बात की सलाह
x

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुल्लू का नाम लेकर योगी पर कसा तंज।

UP Election 2022 : सीएम योगी वैसे तो गोरखनाथ मंदिर में कई जानवर पाल रखे हैं, लेकिन इनमें एक डॉगी गुल्लू उनका सबसे प्रिय है। जिसे वो बेहद प्यार करते हैं। जब भी गोरखपुर जाते हैं तो उनकी निगाहें अक्सर गुल्लू ( पालतू डॉगी ) को ढूंढती नजर आती है।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा के पांचवें दौर का चुनाव प्रचार आज यानि शनिवार शाम को 5 बजे समाप्त हो जाएगा। यह चरण भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के लिहाज से काफी अहम है। सपा का जोर इन क्षेत्रों में भाजपा को मात देने की है। इस चरण में अयोध्या, प्रयागराज और चित्रकूट के अलावा पांचवे चरण में श्रावस्ती जिला भी शामिल हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने अयोध्या में रोड शो का नेतृत्व किया। साथ ही परिवार को जिक्र करते हुए सीएम योगी ( Yogi adityanath ) पर निशाना साधा।

सपा प्रमुख ने लोगों बताया कौन है गुल्लू?

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने सीएम योगी पर तंजिया लहजे में कहा है कि किसानों के आंदोलन की वजह से तीनों काले कानून समाप्त हो गया। मोदी जी को माफी तक मांगनी पड़ी। योगी बाबा ने तो 11 मार्च की अपनी हवाई टिकट भी बुक करा ली है। हम कहेंगे कि बाबा जी अगर घर जा ही रहे हो तो गुल्लू ( Gullu ) के लिए बिस्किट भी लेते जाना। इसके बाद अखिलेश जनसभा में शामिल लोगों ने पूछा कि अब आप लोग यह जानना चाहेंगे कि ये गुल्लू कौन है? गुल्लू बाबा जी का एक प्रिय जानवर का नाम है।

अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने कहा कि हम तो परिवार वाले लोग हैं। जब परिवार में जाते हैं तो कुछ लेकर जरूर जाते हैं। मैं मुख्यमंत्री ( Yogi Aditynath ) को याद दिलाना चाहता हूं कि वे अपने गुल्लू के लिए बिस्किट जरूर लेकर जाएं। जो गुल्लू ( Gullu ) गोरखपुर में उनका इंतजार कर रहा है। यहां से जाएं तो बिस्किट जरूर लेकर जाएं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) ने घर पर यानी गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में वैसे तो कई जानवर पाल रखे हैं, लेकिन इनमें एक डॉगी गुल्लू उनका सबसे प्रिय है। जिसे वो बेहद प्यार करते हैं। जब भी गोरखपुर जाते हैं तो उनकी निगाहें अक्सर गुल्लू ( पालतू डॉगी ) को ढूंढती नजर आती है। उनके डॉगी का नाम ही गुल्लू है। कई मौकों पर सीएम योगी की तस्वीरें गुल्लू के साथ सोशल मीडिया पर देखी गई हैं। गुल्लू एक लैबराडॉग है। योगी के मंदिर प्रांगण में आते ही सीएम के पास जाने के लिए गुल्लू बेचैन हो उठता है।

केवल गुल्लू से ही नहीं, सीएम योगी की शुरू से ही जानवारों के प्रति बेहद लगाव रहा है। इस बात को लेकर भी वो अक्सर वो सुर्खियों में भी बने रहते हैं। अब आप सभी हमारी मदद करना यही अपील करने आया हूं।

मोदी-योगी से खफा व्यापारियों से कहा - हम रखेंगे आपका ख्याल

सपा नेता अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने अयोध्या में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता में आने पर अयोध्या को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित किया जाएगा। इसके अलावा ध्यान रखा जाएगा कि अयोध्या के विकास में किसी भी व्यापारियों कोई नुकसान न होने पाए। इसके साथ ही सपा सुप्रीमो ने जनता को आश्वासन दिया कि जिन लोगों से भी जमीनें ली जाएंगी, उन्हें सर्किल रेट बढ़ाकर 6 गुना अधिक कीमत दी जाएगी।

बता दें कि यूपी में पांचवें चरण के लिए 27 फरवरी यानी रविवार को मतदान होगा। पांचवें चरण में 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर 692 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

Next Story

विविध