Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : स्ट्रांग रूम में रखे EVM में अपना Vote देखने पहुंचे राकेश टिकैत, किसानों से की इस बात की अपील

Janjwar Desk
7 March 2022 4:27 AM GMT
Chandauli News : एक बार फिर राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला,  कहा - ये लोग बेईमानी से सभी चुनाव जीत लेंगे
x

Chandauli News : एक बार फिर राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - ये लोग बेईमानी से सभी चुनाव जीत लेंगे

UP Election 2022 : बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने EVM पर निगरानी के लिए किसानों से दो दिन छुट्टी रखने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान फर्जीवाड़े की आशंका जताई है।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें यानि आखिरी चरण का मतदान सुबह सात बजे से जारी है। शाम चार बजे के बाद से एग्जिट पोल के रिपोर्ट भी आएंगे। 10 मार्च को वोटों की गिनती होनी है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) ने बड़ा दावा किया है कि मतगणना ( Vote Counting ) के दौरान फर्जीवाड़ा हो सकता है। सरकार के फर्जीवाड़े को रोकने के लिए किसानों को अभी से तैयार रहने की जरूरत है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) ने कहा कि मतगणना में गड़बड़ी की बिल्कुल आशंका है। योगी सरकार ( Yogi Government ) की हरकतें अच्छी नहीं हैं। इसलिए किसानों को खुद सावधान रहना होगा। भाजपा ( BJP ) वाले गिनती में गड़बड़ी करवाएंगे। ये हारे हुए कैंडिडेट को जीत का सर्टिफिकेट देंगे। इसलिए जनता को ईवीएम पर निगाह रखनी होगी।

दरअसल, बीकेयू नेता राकेश टिकैत रविवार को मुजफ्फरनगर की नवीन मंडी पहुंचे थे। यहां वोटिंग सेंटर यानि स्ट्रांग रूम ( Strong room ) के पास मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमने वोट दे रखी है। हम तो मुजफ्फरनगर नवीन मंडी में अपना वोट ( Vote ) को देखने आये हैं। मैं, यह देखना चाहता हूं कि मैंने जो वोट दी थी वो ईवीएम ( EVM ) में कहां बंद है। साथ ही ये भी देखने आये हैं कि सब्जी मंडी के हालत क्या हैं?

किसान नेता ने टिकैत ( BKU Rakesh tikait ) ने किसानों से अपील की है कि 2 दिन किसान अपनी छुट्टी रखें। अपनी निगाह रखें। वह बोले कि दो दिन गन्ना किसानों की पर्चियां ज्यादा आएंगी। बिजली भी ठीक-ठाक रहेगी, लेकिन किसानों को ट्रैक्टर लेकर वोटिंग सेंटर्स यानि ईवीएम ( EVM ) पर भी निगाह रखनी होगी। जिला पंचायत चुनाव के दौरान सरकार ने गड़बड़ की थी। इसमें भी गड़बड़ी हो सकती है। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि हार-जीत किसी की भी हो, सभी शांति रखें, कोई जुलुस न निकालें बल्कि शांतिपूर्वक सीधे अपने घर जाएं।

Assembly Election 2022 : बता दें 10 मार्च को यूपी ( Uttar Pradesh ) के साथ पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा के भी नतीजे आएंगे।

Next Story

विविध