Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत, साईकिल का बटन दबाने पर वीवीपैट से निकल रही है कमल की पर्ची

Janjwar Desk
14 Feb 2022 8:53 AM GMT
UP Election 2022 : सपा ने वोटिंग के दौरान की शिकायत, बोले- उन्नाव में पीठासीन अधिकारी BJP को वोट देने के लिए कर रहे हैं मजबूर
x

सपा ने वोटिंग के दौरान की शिकायत, बोले- उन्नाव में पीठासीन अधिकारी BJP को वोट देने के लिए कर रहे हैं मजबूर

UP Election 2022 : समाजवादी पार्टी ने कई जगहों पर पुलिस और प्रशासन पर वोटर्स पर सरकार के पक्ष में दबाव बनाने का आरोप लगाया है, सहारनपुर की एक बूथ पर साइकिल का बटन दबाने पर कमल को वोट जाने का भी आरोप लगाया गया है

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज सोमवार को 9 जिलों की 55 सीटों पर वोटिंग हो रही है। आज सुबह से ही अधिकतर बूथों पर वोटर्स की लंबी कतारें हैं और शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने कई जगहों पर पुलिस और प्रशासन पर वोटर्स पर सरकार के पक्ष में दबाव बनाने का आरोप लगाया है। वहीं, सहारनपुर की एक बूथ पर साइकिल का बटन दबाने पर कमल को वोट जाने का भी आरोप लगाया गया है।

सपा ने लगाए आरोप

समाजवादी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भेजी शिकायत में कहा है कि जनपद सहारनपुर के विधानसभा क्षेत्र-01 की बेहट की बूथ संख्या 170 पर साइकिल का बटन दबाने पर वीवीपैट में कमल की पर्ची निकल रही है। इसके अतिरिक्त बूथ संख्या 377 पर वोट डालने जाने वाली जिन महिलाओं को कम दिखता है या बिल्कुल नहीं दिखता, मतदान अधिकारी उनका वोट स्वंय डाल रहा है। बूथ संख्या 403 पर मुस्लिम वोटरों को यह कहकर वापस किया जा रहा है कि आपको वोट पड़ चुका है।

निष्पक्ष मतदान की मांग

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने बूथ संख्या 170 की ईवीएम बदलकर और वोटर का स्वंय वोट डालने वाले बूथ संख्या 377 और 403 के मतदान कर्मियों को वहां से हटाकर निष्पक्ष मतदान कराने का कष्ट करें, जिससे चुनाव आयोग की निष्पक्षता भी बनी रहे।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध