Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP election 2022 : शिवपाल यादव इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, अखिलेश यादव के साथ हुआ सीटों पर फैसला

Janjwar Desk
11 Jan 2022 9:49 AM GMT
UP election 2022 : शिवपाल यादव इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, अखिलेश यादव के साथ हुआ सीटों पर फैसला
x

शिवपाल यादव इस सीट से लड़ेंगे चुनाव अखिलेश यादव के साथ हुआ सीटों पर फैसला

UP election 2022 : अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच में तय हुआ है कि शिवपाल यादव इस बार विधानसभा चुनाव में जसवंतनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। शिवपाल यादव जसवंतनगर सीट से ही विधायक हैं...

UP election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां जोरों-शोरों से चुनावी तैयारियों में लगी हुई है। राजनीतिक गलियारों में उम्मीदवारों को लेकर सियासत तेज हो गई है। सभी राजनीतिक पार्टियां उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर दमदार प्रत्याशी उतारने में जुटे हुए हैं। इस बीच खबर आई है कि अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल के बीच सीटों को लेकर सहमति बन चुकी है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच सीटों को लेकर फैसला हुआ है और यह तय किया गया है कि शिवपाल यादव किस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

शिवपाल यादव इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच में तय हुआ है कि शिवपाल यादव इस बार विधानसभा चुनाव में जसवंतनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि शिवपाल यादव जसवंतनगर सीट से ही विधायक हैं। सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों नेताओं में बातचीत हुई और शिवपाल के लिस्ट पर लंबी चर्चा हुई। शिवपाल यादव की पार्टी के लोग समाजवादी पार्टी चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव लड़ेंगे।

शिवपाल यादव ने अखिलेश को माना है अपना नेता

बता दें कि इससे पहले शिवपाल यादव ने कहा था कि हम दोनों मिलकर चुनाव लड़ेंगे। अब हमारा सीटों का कोई झगड़ा नहीं है। अब हमने अखिलेश यादव को अपना नेता मान लिया है| सर्वे में जो जीत रहा होगा उसे टिकट दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा था कि बहुत जल्दी ही नामों की घोषणा होगी| नामांकन से पहले सभी नाम घोषित हो जाएंगे। शिवपाल यादव ने कहा था कि हमने सपा में काम किया है, कोई नई पार्टी तो नहीं है हमारे लिए।

शिवपाल इस सीट से पांच बार रहे हैं विधायक

बता दें कि शिवपाल यादव जसवंतनगर सीट से 5 बार विधायक रहे है| शिवपाल यादव ने कहा था कि मैंने तो अभी जसवंतनगर से ही चुनाव लड़ने का मन बनाया है, बाकी दोनों पाटिया जो तय करेगी वही मानेंगे। साथ ही शिवपाल यादव ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि सबसे ज्यादा गुंडई इस वक्त सरकार में हो रही है। सबसे ज्यादा कब्जा बीजेपी के लोग कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा था कि एक तरफ सरकारी गुंडई तो दूसरी तरफ बीजेपी के लोग गुंडई कर रहे हैं। हमारी सरकार में किसी को भी गुंडई नहीं करने दी जाएगी अगर यह लोग ऐसा बोलेंगे तो कहीं ना कहीं आयोग के सामने धरने पर बैठना पड़ेगा।

बता दें कि शिवपाल यादव की सीट का फैसला तो हो गया है लेकिन अभी भी सपा-रालोद गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे पर पेज फंसा हुआ है। बता दें कि जयंत चौधरी ने बताया है कि उम्मीदवारों की लिस्ट दो-तीन दिन में सामने आ जाएगी।

Next Story

विविध