Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Elections 2022 : दारा सिंह ने कही चुभने वाली बात, BJP नेतृत्व ने बात मान ली होती तो ये परिस्थितियां पैदा नहीं होती

Janjwar Desk
13 Jan 2022 4:08 AM GMT
UP Elections 2022 : दारा सिंह ने कही चुभने वाली बात, BJP नेतृत्व ने बात मान ली होती तो ये परिस्थितियां पैदा नहीं होती
x
UP Elections 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर दारा सिंह ने कहा कि वो वरिष्ठ नेता हैं, आज नहीं दशकों का मेरा उनके साथ संबंध है। लोकतंत्र में सबका अपना निर्णय होता है। कौन कहां जाता है, वो उसका अपना निर्णय होता है।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में भाजपा विधायकों को पार्टी से छिटकने का सिलसिला जारी है। स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) के बाद योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे चुके मंत्री दारा सिंह चौहान ( Dara Singh Chauhan ) भारतीय जनता पार्टी के लिए चुभने वाली बात कही है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा है कि उनकी बातों को भाजपा ( BJP ) नेतृत्व ने कभी नहीं सुना। राज्य से लेकर केंद्रीय नेतृत्व तक ने उनकी बातों को नहीं सुना। सरकार और पार्टी में अपनी उपेक्षा से वो लंबे समय से आहत थे। यही वजह है कि दलित व पिछड़ों के हित में उन्होंने पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया ।

दारा सिंह चौहान ने कहा कि यूपी के वंचित, दलित और पिछड़े समाज के लोगों, नौजवान और किसानों ने हमें समर्थन देकर प्रदेश में पांच साल पहले पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी। सरकार बनने के बाद जब उन्हें न्याय नहीं मिल पाया तो इसकी गुहार हम बड़े नेताओं के सामने लगाते रहे। यूपी से दिल्ली तक बात को अनसुनी कर देने के बाद मुझे लगा कि न्याय नहीं मिल पाया है। इस बात से आहत था। उन्होंने कहा कि समय रहते केंद्रीय नेतृत्व ने उनकी बात मान ली होती तो चुनाव से ठीक पहले ये परिस्थितियां पैदा नहीं होती।

अब भाजपा में वापसी संभव नहीं

यूपी में दलित व पिछड़ों के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर दारा सिंह ने कहा कि वो वरिष्ठ नेता हैं, आज नहीं दशकों का मेरा उनके साथ संबंध है। लोकतंत्र में सबका अपना निर्णय होता है। कौन कहां जाता है, वो उसका अपना निर्णय होता है। भाजपा में वापस जाने के सवाल पर दारा सिंह ने कहा कि उनके पास कोई फोन नहीं आया है। वैसे भी इस्तीफा देने के बाद लौटने का सवाल नहीं है।

बुधवार को दारा सिंह चौहान ( Dara Singh Chauhan ) के इस्तीफे के बाद उत्तर प्रदेश भाजपा के बड़े नेता और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उनसे पार्टी में वापस लौट आने की अपील की थी। इसके लिए बकायदा उन्होंने ट्वीट भी किया था। हालांकि, इस्तीफा देने के बाद दारा सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात भी कर ली है। इस मुलाकात के बाद सपा अध्यक्ष उनका सपा में स्वागत भी कर चुके हैं।

UP Election 2022 : दारा सिंह से मुलाकात के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने ट्वीट कर कहा कि सामाजिक न्याय के संघर्ष के अनवरत सेनानी श्री दारा सिंह चौहान जी का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता-समानता के आंदोलन को चरम पर ले जाएंगे। समाज से भेदभाव मिटाएंगे! ये हमारा समेकित संकल्प है! सबको सम्मान - सबको स्थान!

Next Story

विविध