Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP चुनाव 2022 : समाजवादी पार्टी ने खेला बैकवर्ड कार्ड, फूलन देवी का जन्मदिन मनाने के बहाने निषाद वोटरों पर नजर

Janjwar Desk
10 Aug 2021 12:43 PM GMT
UP चुनाव 2022 : समाजवादी पार्टी ने खेला बैकवर्ड कार्ड, फूलन देवी का जन्मदिन मनाने के बहाने निषाद वोटरों पर नजर
x

सपा ने मनाया फूलन देवी का जन्मदिन.

बीजेपी और आरएसएस लगातार अग्रेजों की तरह हिन्दू और मुस्लिम को आपस में लड़वाने का काम करती आ रही है। राजपाल ने कहा, बीजेपी और आरएसएस के नेता खुद अपनी बेटियों की शादी मुस्लिमों के परिवार में कर के बैठे हैं...

जनज्वार, कानपुर। यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी कही जाने वाली समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बैकवर्ड कार्ड चल दिया है। सपा ने आज फूलन देवी के जन्मदिन के बहाने निषाद वोटरों को अपने पाले में लाने का दांव फेंक दिया है। सपा चुनाव से पहले निषाद समाज को लुभाने में लग गई है। इस दौरान बीजेपी सरकार सहित आरएसएस और मोदी-योगी पर भी जमकर हमला बोला गया।

2022 के विधानसभा चुनाव से पहले हर पार्टी अपने वोटरों और जातिगत समीकरण को ठीक करने में लगी है। कोई ब्राह्मण कार्ड खेल रहा है, तो कोई जातिगत समीकरण को साधने के लिए बैकवर्ड कार्ड चल रहा है। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने पिछड़ों को साधने की कवायद शुरू कर दी है। सपा पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष राजपाल कश्यप को इस बार निषाद समाज के साथ साथ पिछड़ों को साधने और एक करने की बागडोर सौंपी गई है।

जिसके चलते राजपाल कश्यप आज कानपुर देहात पहुंचे और फूलन देवी के जन्मदिन पर सपा के जिला कार्यालय में आयोजित भव्य जन्मदिन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी (BJP) सरकार और आरएसएस (RSS) पर जमकर हमला बोला। साथ ही पीएम मोदी से लेकर योगी आदित्यनाथ को भी कई मुद्दों पर घेरते दिखे। इतना ही नहीं बीजेपी और आरएसएस पर अंग्रेजों की तरह फूट डालो-राज करो की नीति अपनाने का आरोप लगाया।

जैसे जैसे 2022 विधानसभा के चुनाव के दिन नजदीक आते जा रहे है, वैसे-वैसे समाजवादियों ने चुनावी समीकरण की गणित कों हल करने का काम शुरू कर दिया है। जिसके चलते सबसे बड़े वोटर खेमे पिछड़ा वर्ग पर सपा की नजर पड़ी और उसे साधने का काम शुरू कर दिया गया है। इस काम की जिम्मेदारी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष और एमएलसी राजपाल कश्यप को दी गई है।

मौका था पूर्व सांसद फूलन देवी (Phoolan Devi) के जन्मदिन का, जिसे सपा पूरी तरह से भुनाने में लग गई और इस बार के 2022 के चुनाव में कोई भी गलती न करते हुए सत्ता के सिंहासन पर विराजमान होने का सपना संजोने का काम शुरू कर दिया। इसी के चलते पूर्व सांसद और दस्यु सुंदरी फूलन देवी के जन्मदिन पर डॉक्टर राजपाल कश्यप ने कानपुर देहात के समाजवादी पार्टी के कार्यालय में आकर लोगों को संबोधित किया।

राजपाल कश्यप ने प्रधानमंत्री मोदी को भी तीन तलाक पर घेरा, कहा कि ये कौन सा तलाक है, जो वे अपनी पत्नी को अपने पास और साथ नहीं रखते। बीजेपी और आरएसएस लगातार अग्रेजों की तरह हिन्दू और मुस्लिम को आपस में लड़वाने का काम करती आ रही है। राजपाल ने कहा, बीजेपी और आरएसएस के नेता खुद अपनी बेटियों की शादी मुस्लिमों के परिवार में कर के बैठे हैं।

इनपुट - मोहित कश्यप, कानपुर देहात

Next Story

विविध