Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

एआईयूडीएफ नेता बदरुद्दीन अजमल ने ऐसा क्या कह दिया कि तिलमिला उठे हिंदूवादी नेता, जाने किसने क्या कहा?

Janjwar Desk
3 Dec 2022 7:14 AM GMT
एआईयूडीएफ नेता बदरुद्दीन अजमल ने ऐसा क्या कह दिया कि भाजपा नेताओं को लगी मिर्ची, जाने किसने क्या कहा?
x

एआईयूडीएफ नेता बदरुद्दीन अजमल ने ऐसा क्या कह दिया कि भाजपा नेताओं को लगी मिर्ची, जाने किसने क्या कहा?

AIUDF Badruddin Ajmal News : गुजरात चुनाव के बीच असम से ताल्लुक रखने वाले नेता बदरुद्दीन अजमल के बयान पर भाजपा ( BJP ) नेता आग बबूला हो उठे हैं। गिरिराज सिंह, महाराज चक्रपाणि सहित कई नेताओं ने तो अजमम को अपनी भाषा पर नियंत्रण रखने की सलाह तक दे दी है।

AIUDF Badruddin Ajmal News : गुजरात चुनाव ( Gujrat Chunav ) के बीच असम ( Assam ) से ताल्लुक रखने वाले नेता बदरुद्दीन अजमल ( Badruddin Ajmal ) के बयान पर भाजपा ( BJP ) नेता आग बबूला हो उठे हैं। गिरिराज सिंह, महाराज चक्रपाणि सहित कई नेताओं ने तो अजमम को अपनी भाषा पर नियंत्रण रखने की सलाह तक दे डाली है। फिलहाल, एआईयूडीएफ के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) के एक बयान ने बवाल मचा दिया है।

बदरुद्दीन अजमल ने क्या कहा

एआईयूडीएफ नेता बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि असम के करीमगंज में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि हिंदू 40 साल से पहले गैरकानूनी तरीके से 2-3 बीवियां रखते हैं। 40 साल के बाद उनमें बच्चा पैदा करने की क्षमता कहां रहती है। उनको मुसलमानों के फॉर्मूले को अपनाकर अपने बच्चों की 18 से 20 साल की उम्र में शादी करा देनी चाहिए।

हमें न दें नसीहत

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी बदरुद्दीन अजमल के बयान पर कहा कि उनके जैसे लोग हमें नसीहत न दें। सनातन धर्म में सदैव प्रेम की पूजा होती रही है। हमारे पूर्वज राजा सागर के साठ हजार पुत्र थे तो वहीं कृष्ण की 16,000 प्रेमिका और पत्नियां थीं। आज भारत में वही मुसलमान हैं जिन्हें मुगल काल में मुगलों ने सम्मान नहीं दिया था।

अजमल के अंदर भरा है मजहबी जिहाद

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ( Chakrapani Maharaj ) ने कहा कि ये समस्त बहू-बेटियों का अपमान है। उन्होंने कहा कि हिंदू सनातन को अपनाओ और हमारे यहां सात जन्म का रिश्ता होता है, हमारे यहां स्त्री को बस बच्चा पैदा करने की मशीन नहीं समझते, हम सीता राम कहते हैं, राधा कृष्णा कहते हैं। यहां आये हिंदुओं से सीखें और संतों से सीखें। इनके अंदर मजहबी जिहाद भरा हुआ है। अगर ज्ञान लेना हो तो हिंदुओं से लें।

अजमल का बयान शर्मनाक, माफी मांगे

वहीं बिहार से भाजपा नेता व वहां के पूर्व मंत्री शहनवाज हुसैन ( Shahnawaz Hussain ) ने भी अजमल के बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि अजमल जी ने बहुत ही घटिया बयान दिया है। इस तरह की जहरीली जुबान नहीं बोलना चाहिए। भारत में कानून बना है शादी का। 18 साल के बाद बच्चे बालिग होते हैं। ये बयान शर्मनाक है। पूरे समाज में इसको लेकर आक्रोश है। अजमल को माफी मांगनी चाहिए।

बदरुद्दीन के लिए भारत में कोई जगह नहीं

भाजपा विधायक दिगंत कलिता ने गुवाहाटी में कहा कि आप मुसलमान हैं और हम लोग हिंदू हैं। क्या हमें आपसे सीखना पड़ेगा कि हम कैसे रहें? हमें मुसलमानों से सीखने की जरूरत नहीं है। ये भगवान राम और देवी सीता का देश है। यहां बांग्लादेशी लोगों का कोई स्थान नहीं है।

Gujrat Chunav 2022 : बता दें कि एआईयूडीएफ प्रमुख (Badruddin Ajmal) का बयान उस समय आया है जब गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है। भाजपा नेताओं के लिए अजमल का बयान उन्हीं की राजनीति के अनुकूल है। यही वजह है कि भाजपा नेताओं ने उनके बयान को लपक लिया और एक के बाद एक उनके नेता इस पर बयान दे रहे हैं, ताकि गुजरात में इसका लाभ उठाया जा सके।

Next Story

विविध