Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

P Chidambaram ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए क्यों कहा - ' राजनीति के थोक खरीददार एक दिन भारत के सभी विधायकों को खरीद लेंगे '

Janjwar Desk
15 Sep 2022 3:46 AM GMT
Goa News : P Chidambaram ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए क्यों कहा -  राजनीति के थोक खरीददार एक दिन भारत के सभी विधायकों को खरीद लेंगे
x

Goa News : P Chidambaram ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए क्यों कहा - ' राजनीति के थोक खरीददार एक दिन भारत के सभी विधायकों को खरीद लेंगे '

Goa News : चिदंबरम ने अपने ट्विट में लिखा है कि कार्लोस फरेरा, यूरी अलेमाओ और अल्टोन डी कोस्टा माननीय विधायकों की श्रेणी में हैं। मैं उन्हें, सिद्धांतों के प्रति उनकी दृढ़ निष्ठा के लिए सलाम करता हूं।

Goa News : भारतीय राजनीति में विधायकों और सांसदों की खरीद फरोख्त ने दल-बदल कानून को न केवल बेमानी साबित कर दिय है बल्कि यह एक दिन लोकतंत्र के लिए खतरा साबित हो सकता है। संभवतः इसी बात का अंदेशा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ( P Chidambaram ) को सता रहा है। उन्होंने थोक में विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए भाजपा ( BJP ) पर हमला बोला है। साथ ही गोवा में कांग्रेस ( Congress ) के उन तीन विधायकों की भी सराहना की हो जो अपने आठ सहयोगियों के साथ सत्ताधारी भाजपा में शामिल नहीं हुए। साथ ही जनता से दगाबाजी के काम में शामिल नहीं हुए।

गोवा की राजनीति में अभिशाप है विधायकों की खरीददारी

चिदंबरम ( P Chidambaram ) ने कहा कि कांग्रेस के तीन विधायकों ने भगवान, पार्टी, मतदाताओं और सिद्धांतों के प्रति दृढ़ निष्ठा का परिचय दिया है। चिदंबरम ने कहा एक के बाद एक ट्विट में कहा है कि गोवा की राजनीति का अभिशाप विधायकों की खरीदारी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ( P Chidambaram ) ने गोवा में कांग्रेस के आठ विधायकों के भाजपा में शामिल होने को लेकर सत्ताधारी दल पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 के बाद से भारतीय बाजार में एक थोक खरीदार है। एक दिन वह खरीदार लगभग सभी विधायकों को खरीद लेगा और देश के मतदाताओं का मजाक उड़ाएगा।पी चिदंबरम इस साल की शुरुआत में हुए गोवा विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक थे। उन्होंने कहा कि एक पार्टी दिग्गजों और नये चेहरों को मैदान में उतार सकती है। पार्टी शिक्षित उम्मीदवारों को मैदान में उतार सकती है। यदि वे जीत जाते हैं और थोक खरीदार उन्हें किसी भी कीमत पर खरीद लेते हैं तो पार्टी क्या कर सकती है।

लोग करें बिके हुए विधायकों का विरोध

पूर्व केंद्रीय मंत्री ( P Chidambaram ) ने कहा कि जब तक गोवा के लोग बिके हुए विधायकों के खिलाफ विद्रोह नहीं करते तब तक वे पिछले दो दशकों से उनके साथ रहे अभिशाप को मिटा नहीं सकते। इससे पहले एक ट्वीट में चिदंबरम ने कहा कार्लोस फरेरा, यूरी अलेमाओ और अल्टोन डी कोस्टा माननीय विधायकों की श्रेणी में हैं और गर्व के साथ पार्टी के साथ खड़े हैं। मैं उन्हें भगवान, उनकी पार्टी उनके मतदाताओं और उनके सिद्धांतों के प्रति उनकी दृढ़ निष्ठा के लिए सलाम करता हूं। उन्होंने कहा भगवान और गोवा के लोग उन्हें आशीर्वाद दें।

Goa News : बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत सहित तटीय राज्य के 11 कांग्रेसी विधायकों में से आठ बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए जिससे विपक्षी दल को गहरा धक्का लगा है। 40 सदस्यीय प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के अब सिर्फ तीन विधायक कार्लोस फरेरा, यूरी अलेमाओ और अल्टोन डी कोस्टा बचे हैं। जनवरी में कांग्रेस उम्मीदवारों ने विधानसभा चुनाव से पहले गोवा में मंदिर, चर्च और दरगाह में वफादारी की शपथ ली थी। इससे पहले जुलाई 2019 में गोवा कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। औपचारिक रूप से भगवा पार्टी में शामिल होने से कुछ घंटे पहले आठ कांग्रेस विधायक, दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सो सिक्वेरा और रुडोल्फ फर्नांडीस को एक तस्वीर में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ बातचीत करते देखा गया था जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया। सावंत के साथ बैठक में कार्लोस फरेरा, अलेमाओ डी कोस्टा और फरेरा मौजूद नहीं थे।

Next Story

विविध