राजनीति

इनकम टैक्स रेड से समाजवादी पार्टी को पीड़ा क्यों, सपा के हमले पर सीएम योगी का सवाल

Janjwar Desk
19 Dec 2021 10:25 AM GMT
Yogi adityanath and akhilesh yadav
x

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूछा - आयकर विभाग की कार्रवाई से सपा को पीड़ा क्यों हो रही है?

पहले काशी, अयोध्या और मथुरा का नाम लेने से विपक्षी डरते थे। केवल टोपी पहनने की होड़ लगी रहती थी, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने महादेव की पूजा के बाद श्रमिकों का सम्मान किया।

Mathura News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) ने रविवार को मथुरा के महाविद्या स्थित रामलीला मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी ( SP ) पर तंज कसा। उन्होंने सवालिया लहजे में तंज कसते हुए पूछा कि आयकर विभाग के छापों ( Income Tax Raid ) से सपा परेशान हो रही है। उसे इतनी पीड़ा क्यों है? इस पर मैंने एक व्यक्ति से पूछा कि यह सब क्यों हो रहा है तो उन्होंने कहा कि आपको पता नहीं चोर की दाढ़ी में तिनका है।

पहले लोग काशी, अयोध्या और मथुरा का नाम लेने से डरते थे

सीएम योगी ( CM Yogi Adityanath ) ने कहा कि 5 साल साल में किसी की संपत्ति 200 गुना बढ़ जाएगी। क्या कोई सोच सकता था, लेकिन समाजवादी पार्टी सरकार में यह सब देखने को मिला। विपक्षी दलों पर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले काशी, अयोध्या और मथुरा का नाम लेने से विपक्षी डरते थे। केवल टोपी पहनने की होड़ लगी रहती थी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महादेव की पूजा के बाद श्रमिकों का सम्मान किया। दुनिया में भारत का लोहा मनवाया। इससे पहले किसी पीएम ने यह नहीं किया। उन्होंने कहा कि पीएम सफाईकर्मियों के पैर धोकर सम्मान कर रहे हैं।

न दंगा हुआ न पलायन

विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कोसी का दंगा कोई नहीं भूला है। जवाहर बाग में क्या होता था। याद ​कीजिए। हमारी सरकार में पौने पांच वर्ष में कोई दंगा नहीं हुआ। जो व्यापारी भगाए गए वो वापस आए। आज कोई व्यापारी या हिंदू पलायन नहीं करता। पलायन माफिया का हो रहा है। सीएम ने पांच साल के काम का जिक्र करते हुए कहा कि हमने जो कहा वो पूरा किया। भेदभाव नहीं किया। सभी को विद्युत कनेक्शन दिए। विकास सबका, तुष्टीकरण किसी का नहीं किया। विधवा महिला व बुजुर्गो। का पेंशन एक हजार रुपए किया। गरीबों को निशुल्क राशन दिया।

इससे पहले उन्होंने कहा कि आज 19 दिसंबर है और मैं 19वीं बार मथुरा आया हूं। आज का दिन गोवा मुक्ति का दिवस है। यानि क्रांतिकारियों का दिन है। क्रांतिवीरों ने आज के दिन देश के लिए जान न्यौछावर कर दी थी। यहां के पूज्य संतों के आशीर्वाद से कुंभ करने का अवसर मिला। तब भी यहां आया। उन्होंने कहा कि यह वही धरती है, जहां का कण−कण पूज्य है।

हमारी फोन टेप कराई जा रही है

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने आज आईटी रेड के ठीक एक दिन बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा सरकार कांग्रेस की राह पर चल पड़ी है। उसे अब हार का डर सता रहा है। इसलिए मुझे, अब इस अनुपयोगी सरकार से कोई उम्मीद नहीं है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी जहां चुनाव हारती है वहां ED औऱ CBI का इस्तेमाल करती है। आयकर का छापेमारी जारी है। अब ईडी और सीबीआई की आने वाली है। हमारी फोन टेपिंग हो रही है। शाम को सीएम उसकी रिकॉर्डिंग सुनते हैं।

Next Story

विविध