Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

योगी के मंत्री मोहसिन रजा क्यों बोले - मुस्लिम समाज से हूं तो क्या हुआ, मुझसे बड़ा हिंदुत्ववादी कोई नहीं

Janjwar Desk
19 Dec 2021 9:18 AM GMT
Yogi minister Mohsin raza
x

मोहसिन रजा ने बताया राहुल गांधी को हिंदू और हिंदुत्व का मतलब। 

राहुल गांधी को यही नहीं पता है कि हमारी संस्कृति हिंदू है। एक-एक व्यक्ति इसी संस्कृति में जी रहा है, तो वह हिंदुत्ववादी ही होगा।

उन्नाव न्यूज। यूपी विधानसभा चुनाव ( UP Elections 2022 ) की वजह से सियासी दलों के नेताओं द्वारा एक से बढ़कर एक बड़ा बयान देने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में एक निजी कार्यक्रम में उन्नाव पहुंचे योगी ( CM Yogi Adityanath ) के मंत्री मोहसिन रजा ( Mohsin Raza ) ने हिंदू और हिंदुत्ववाद ( Hindutwavad ) पर कड़ा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कहा कि मैं, मुस्लिम समाज से हूं, लेकिन मुझसे बड़ा हिन्दुत्ववादी कोई नहीं है।

राहुल गांधी के हिंदू और हिंदुत्व को दिया टका सा जवाब

मोहसिन रजा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) द्वारा उठाए गए हिंदू और हिंदुत्ववादी शब्दों पर खुलकर अपनी राय रखते हुए कहा कि मैं हिंदुस्तान में रहता हूं और हिंदुत्ववादी हूं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्ववादी वही होगा जो हिंदू संस्कृति में जीया होगा, हिंदू संस्कृति, सनातन संस्कृति को मानता होगा। मैं मुस्लिम समाज से आता हूं, मुझसे बड़ा हिंदुत्ववादी कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को यही नहीं पता है कि हमारी संस्कृति हिंदू है। एक-एक व्यक्ति इसी संस्कृति में जी रहा है, तो वह हिंदुत्ववादी ही होगा।

कहा - ऐसे होते हैं हिंदुत्व का विरोध करने वाले लोग

योगी के मंत्री मोहसिन रजा ( Mohsin Raza ) ने कहा कि अगर आप अपराधियों के साथ में रहते हैं। आप आतंकियों के साथ रहते हैं। आप आतंकवादी सोच के लोगों के साथ रहते हैं तो आपकी सोच और हो सकती है। इसलिए हिंदुत्ववादी लोग आपको नहीं पसंद हैं, बल्कि आतंकवादी पसंद हैं।

अखिलेश को अपराधियों पर लगाम पसंद नहीं

यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ( Mohsin Raza ) ने पूर्व सीएम अखिलेश के करीबियों के घरों पर पड़े छापे के बाद सपा प्रमुख की बौखलाहट पर कहा कि योगी सरकार में अपराधियों पर लगाम है। तभी अखिलेश यादव परेशान हैं। यह लोग अपराधी को महिमा मंडित करते हैं। इनकम टैक्स की जो कार्रवाई हो रही है वो कानूनन है। ये लोग इस पर भी सवाल उठाते हैं। ऐसे लोग आतंकियों को पकड़ने पर पुलिस पर प्रश्न खड़ा करते हैं। इस तरह की सोच रखने वाले ये न भूलें कि निजी स्वार्थ पर आधारित परिवारवादी पार्टी का दौर समाप्त हो चुका है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने

हाल ही में कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी जयपुर में महंगाई विरोधी रैली में हिन्दू और हिन्दुत्ववादी का फर्क समझाते हुए लोगों से कहा था कि हिन्दू सत्य के लिए लड़ता है जबकि हिन्दुत्ववादी नफरत फैलाता है। उन्होंने महात्मा गांधी को हिन्दू और नाथूराम गोडसे को हिन्दुत्ववादी कहा था। इस बात को उन्होंने शनिवार को अमेठी की रैली में भी दोहराया था। मोहसिन रजा ने उनके इसी बयान पर आज अपनी राय रखी है।

Next Story

विविध