Begin typing your search above and press return to search.
समाज

'45 दिन से बंधक बनाकर रखा है मेरे बच्चों को, प्रतिमाह 10 लाख देने के बाद भी कर रही है ब्लैकमेल' पत्नी आलिया के आरोपों पर अभिनेता नवाजुद्दीन ने तोड़ी चुप्पी

Janjwar Desk
6 March 2023 11:53 AM GMT
45 दिन से बंधक बनाकर रखा है मेरे बच्चों को, प्रतिमाह 10 लाख देने के बाद भी कर रही है ब्लैकमेल पत्नी आलिया के आरोपों पर अभिनेता नवाजुद्दीन ने तोड़ी चुप्पी
x
नवाजुद्दीन सिद्दीकी पूर्व पत्नी आलिया पर आरोप लगाते हुए कहते हैं, उसने इस नाटक में मेरे बच्चों को घसीटा है और वह यह सब सिर्फ मुझे ब्लैकमेल करने, मेरी प्रतिष्ठा को खराब करने, मेरा करियर खराब करने और उसकी नाजायज मांगों को पूरा करने के लिए कर रही है...

Nawazuddin Siddiqui : बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पूर्व पत्नी द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई वीडियोज पोस्ट किये गये हैं, जिनमें आरोप लगाया गया है कि उन्हें आधी रात को बच्चों समेत घर से निकाला गया। इसके अलावा रेप, मारपीट समेत और भी तमाम आरोप आलिया द्वारा लगाये गये हैं। अब इस मामले में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पहली दफा चुप्पी तोड़ते हुए सोशल मीडिया पर 3 पेज का एक नोट साझा किया है।

नवाजुद्दीन लिखते हैं, 'अपनी चुप्पी की वजह से मैं हर जगह गलत साबित हुआ। मैं इतने दिनों से इसलिए शांत था, क्योंकि ये सारा तमाशा कहीं ना कहीं मेरे बच्चे जरूर पढ़ते। क्या किसी को पता है कि मेरे बच्चे बीते 45 दिनों से इंडिया में बंधक हैं और स्कूल नहीं जा रहे हैं। स्कूल की तरफ से मुझे रोज लैटर आ रहा है कि वो लोग लंबे समय से स्कूल में गैरहाजिर हैं।'

गौरतलब है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी के दोनों बच्चे शोरा और यानी दुबई में पढ़ाई करते हैं और उनकी पूर्व पत्नी आलिया ने बच्चों समेत आधी रात को घर से निकाले जाने का जो वीडियो शेयर किया है वह इंडिया है। नवाजुद्दीन कहते हैं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, प्रेस और लोगों का एक समूह वास्तव में एकतरफा 8 वीडियो के आधार पर मेरे चरित्र हनन का आनंद ले रहा है।


नवाजुद्दीन ने 5 बिंदुओं में जो सवाल उठाये हैं, वह कुछ इस तरह हैं —

1. सबसे पहले मैं और आलिया कई सालों से एक साथ नहीं रहते, हम पहले से ही तलाकशुदा हैं लेकिन हमारे बीच अंडरस्टेंडिंग सिर्फ हमारे बच्चों के लिए थी।

2. क्या कोई जानता है, मेरे बच्चे भारत में क्यों हैं और स्कूल क्यों नहीं जा रहे हैं, 45 दिन, जिसमें स्कूल मुझे हर दिन लेटर भेज रहा है कि यह बहुत लंबी एबसेंट है। मेरे बच्चों को पिछले 45 दिनों से बंधक बना लिया गया है और दुबई में उनकी स्कूली शिक्षा प्रभावित हो रही है।

3. रुपये मांगने के बहाने बच्चों को यहां बुलाने से पहले वह पिछले 4 महीने से दुबई में छोड़ गई थी। स्कूल की फीस, इलाज, ट्रेवल और हॉलीडे जैसी गतिविधियों को छोड़कर मेरे बच्चों के साथ दुबई जाने से पहले उन्हें औसतन पिछले 2 वर्षों से लगभग 10 लाख प्रतिमाह और 5-7 लाख प्रतिमाह का भुगतान किया गया है। मैंने उनकी 3 फिल्मों को भी फाइनेंस किया है, जिसमें मुझे करोड़ों रुपये की लागत आई है, सिर्फ उनकी आय का स्रोत स्थापित करने में मदद करने के लिए, क्योंकि वह मेरे बच्चों की मां हैं। उसे मेरे बच्चों के लिए शानदार कारें दी गई थीं, लेकिन उसने उन्हें बेच दिया और पैसे खुद पर खर्च कर दिए। मैंने अपने बच्चों के लिए मुंबई के वर्सोवा में समुद्र के सामने एक भव्य अपार्टमेंट भी खरीदा है। आलिया को उक्त अपार्टमेंट का सह-मालिक बनाया गया, क्योंकि मेरे बच्चे छोटे हैं। मैंने अपने बच्चों को दुबई में एक अपार्टमेंट दिया है, जहां वो भी आराम से रह रही थी।

वह केवल और पैसे चाहती है और इसलिए उसने मुझ पर और मेरी मां पर कई मुकदमे दायर किए हैं और यह उसकी दिनचर्या है, उसने पहले भी ऐसा ही किया है और अपनी मांग के अनुसार भुगतान किए जाने पर केस वापस ले लेती है।

4. मेरे बच्चे जब भी छुट्टियों में भारत आते थे तो अपनी दादी के पास ही रहते थे। कोई उन्हें घर से कैसे निकाल सकता है। मैं खुद उस वक्त घर में नहीं था। वह वीडियो क्यों नहीं बनाती, जबकि वह हर बेतरतीब चीज का वीडियो बना लेती है।

5. उसने इस नाटक में बच्चों को घसीटा है और वह यह सब सिर्फ मुझे ब्लैकमेल करने, मेरी प्रतिष्ठा को खराब करने, मेरा करियर खराब करने और उसकी नाजायज मांगों को पूरा करने के लिए कर रही है।"

तीन पेज के नोट में नवाजुद्दीन अंत में लिखते हैं, "अंतिम लेकिन जरूरी बात, इस ग्रह पर कोई भी माता-पिता कभी नहीं चाहेंगे कि उनके बच्चे अपनी पढ़ाई छोड़ दें या अपने भविष्य को खराब करें, वे हमेशा उन्हें सर्वोत्तम संभव चीजें देने की कोशिश करेंगे। आज मैं जो कुछ भी कमा रहा हूं वह मेरे दोनों बच्चों के लिए है और इसे कोई नहीं बदल सकता। मुझे शोरा और यानी से प्यार है और मैं उनकी भलाई और उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता हूं। मैं न्यायपालिका में अपना विश्वास बनाए रखूंगा। प्यार किसी को पीछे रोकना नहीं है, बल्कि सही दिशा में उड़ने देना है, धन्यवाद।"

Next Story

विविध