समाज

अल्मोड़ा के स्याल्दे में गमलों से खेलने पर बच्चों के साथ हद दर्जे की क्रूरता, सिर पर डाल दिया लीसा तो आंखों में जलन से बेहाल हो गए मासूम

Janjwar Desk
28 July 2022 12:56 PM GMT
सिर से चेहरे तक पहुंचे ज्वलनशील लीसे से बच्चों की आंखों में सूजन आ गई और जलन हो होने लगी
x

सिर से चेहरे तक पहुंचे ज्वलनशील लीसे से बच्चों की आंखों में सूजन आ गई और जलन हो होने लगी

Almora Crime News : बच्चों के साथ हुई इस क्रूरता को देखकर हर कोई सहम गया, सिर से चेहरे तक पहुंचे ज्वलनशील लीसे से बच्चों की आंखों में सूजन आ गई और जलन हो होने लगी...

Almora Crime News : अल्मोड़ा जिले में एक व्यक्ति ने पांच मासूम बच्चों के साथ क्रूरता दिखाते हुए उनके सिर पर ज्वलनशील पदार्थ लीसा डालकर लीसे से नहला दिया। बच्चों का कसूर इतना था कि वह लीसा ठेकेदार के कुछ गमलों से खेलने लगे थे। इस जुर्म में चीड़ के पेड़ों से निकलने वाले लीसा से नहलाने के बाद बच्चों की आंखों में सूजन आने के साथ जलन शुरू हो गई। लीसा डामर की तरह लसीला ज्वलनशील पदार्थ होता है।Al इस अमानवीय हरकत को अंजाम देने के दौरान आरोपी ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर उसे खुद ही वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद से बच्चों के साथ हुई इस क्रूर हरकत को देखकर हर कोई सहम गया। फिलहाल एसडीएम शिप्रा जोशी ने मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक यह मामला अल्मोड़ा जिले के स्याल्दे तहसील के ग्राम गुरना का है। यहां गांव के ही पांच बच्चे जिसमें एक लड़की व चार लड़के थे, जंगल की तरफ खेल रहे थे। इसी जगह पर लीसा ठेकेदारों ने चीड़ के पेड़ से लीसा निकालने के लिए कुछ गमले भी लगा रखे थे। खेलने के ही दौरान इन बच्चों ने वहां से कुछ गमले निकाल लिए। बच्चे इन गमलों से खेल ही रहे थे कि लीसा ठेकेदार की ओर से रखे गए एक नेपाली श्रमिक ने अपने एक और साथी की मदद से बच्चों को गमलों से खेलते हुए पकड़ लिया।

बच्चों को पकड़ने के बाद श्रमिक और उसके साथी ने बच्चों को थानेदार की तरह धमकाना शुरू किया। बच्चों से एक-एक करके उनका और उनके पिता का नाम पूछते हुए श्रमिकों ने बच्चों को धमकाना शुरू कर दिया। इसके बाद श्रमिक ने क्रूरता दिखाते हुए बच्चों के कपड़े उतरवाकर बच्चों से जबरन उनके सिर पर लीसा डलवाया। सिर से चेहरे तक पहुंचे ज्वलनशील लीसे से बच्चों की आंखों में सूजन आ गई और जलन हो होने लगी। इस घटना का आरोपितों ने खुद वीडियो भी बनाकर वायरल कर दिया।

बुधवार 27 जुलाई से वीडियो वायरल होना शुरू हुआ तो बच्चों के साथ हुई इस क्रूरता को देखकर हर कोई सहम गया। बताया जा रहा है कि वीडियो वायरल होने के बाद श्रमिकों को जब मामले की गंभीरता का एहसास हुआ तो उन्होंने बच्चों के अभिवावकों से समझौता कर कार्यवाही न करने की गुहार लगाई, लेकिन मासूम बच्चों के साथ मामूली घटना को लेकर की गई इस तरह की अमानवीय घटना से लोगों में आक्रोश पनपना शुरू हो गया है।

दूसरी ओर बच्चों के सिर पर जबरन लीसा डालने का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। एसडीएम शिप्रा जोशी ने मामले के जांच के आदेश दिए हैं। घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भारी रोष है। खानपुर के विधायक उमेश कुमार ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर यह वीडियो पोस्ट करते मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से मामले का संज्ञान लेने की मांग की है।

Next Story

विविध