Begin typing your search above and press return to search.
समाज

बेटे पर फर्जी रेप के आरोप से दुखी मां-बाप ने की आत्महत्या, दूसरे बेटे की मौत के बाद रिश्तेदारों ने भी किया लावारिश

Janjwar Desk
26 Oct 2022 6:41 AM GMT
बेटे पर फर्जी रेप के आरोप से दुखी मां-बाप ने की आत्महत्या, दूसरे बेटे की मौत के बाद रिश्तेदारों ने भी किया लावारिश
x

बेटे पर फर्जी रेप के आरोप से दुखी मां-बाप ने की आत्महत्या, दूसरे बेटे की मौत के बाद रिश्तेदारों ने भी किया लावारिश

Lakhimpur Kheri: पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पिता श्रीराम कनौजिया, बेटे जितेंद्र पर दुराचार का फर्जी मामला लगवाकर जेल भिजवाने के मामले से पति-पत्नी दुखी बताये जा रहे थे। ये खुद उनके पड़ोसियों ने बताया। इसके अलावा यह लोग आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे..

Lakhimpur Kheri: यूपी के लखीमपुर खीरी जनपद स्थित गोला कस्बे को एक घर में पति पत्नी के शव मिलने से हड़कंप मच गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्तपालत भेज दिया। पुलिस का कहना है कि मामला आत्महत्या का लग रहा है। दोनों के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ, जिसकी जांच की जा रही है।

दोनो मृतक दंपति घर में अकेले ही रहते थे। पड़ोसियों का कहना है कि श्री राम कनौजिया चीनी मिल में प्राइवेट ठेके का काम करते थे। उनका कामकाज भी ठीक नहीं चल रहा था। उनके एक बेटे की तीन महीने पहले बीमारी से मौत हो गई थी, जिससे वह काफी परेशान थे। दूसरा बेटा दुष्कर्म के एक मामले में जेल में बंद है, जिसकी पैरवी भी उन्हीं को करनी पड़ती थी। इन्हीं सब हालातों से कनौजिया दंपति काफी परेशान था, जिसके चलते शायद उन्होंने आत्महत्या कर ली।

जानकारी के मुताबिक 55 वर्षीय श्रीराम कनोजिया और उनकी 52 वर्षीय पत्नी सुनीता कनौजिया लगभग 8 सालों से मोहल्ला मथुरानगर में रह रहे थे। सोमवार दोपहर तक घर के अंदर से रोज की तरह कोई नहीं निकला तो लोगों को संदेह हुआ।पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को आने पर दरवाजा खोला गया तो दोनो के शव पड़े मिले। पुलिस का दावा है कि सुसाइड नोट में बेटे पर मुकदमें और कर्ज का जिक्र कर आत्महत्या की बात कही गई है। अब खानदान का कोई उन्हें लेने को तैयार नहीं है। उनसे संबंधित कोई वारिस आने के इंतजार में दोनो का मंगलवार तक पोस्टमार्टम नहीं हो सका।

गोला कोतवाल डीपी शुक्ला का कहना है कि दोनों के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। हम आस-पडोसियों से जानकारी खंगाल रहे हैं। साथ ही सुसाइड नोट की भी हम जांच कर रहे हैं। प्रथमदृष्टया मामला सुसाइड का लग है। लेकिन इसके बावजूद हर एंगलों से जांच की जाएगी।

बेटे पर रेप के आरोप से थे दुखी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पिता श्रीराम कनौजिया, बेटे जितेंद्र पर दुराचार का फर्जी मामला लगवाकर जेल भिजवाने के मामले से पति-पत्नी दुखी बताये जा रहे थे। ये खुद उनके पड़ोसियों ने बताया। इसके अलावा यह लोग आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे। तीन माह पहले छोटे बेटे समर की भी मौैत हो गई थी। जिससे दोनो टूट गये थे, पड़ोसियों ने बताया कि दोनों गुमसुम रहने लगे थे।

Next Story

विविध