Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Joshimath Sinking : जोशीमठ में होटल तोड़ने के काम में लगे मजदूर के साथ बड़ा हादसा, गिरने के बाद हालत नाजुक

Janjwar Desk
6 Feb 2023 11:47 AM GMT
Joshimath Sinking : जोशीमठ में होटल तोड़ने के काम में लगे मजदूर के साथ बड़ा हादसा, गिरने के बाद हालत नाजुक
x

जोशीमठ के ये दो होटल इस तरह गिरने की हालत में होने के कई वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर थीं वायरल

Joshimath Sinking : जोशीमठ में माउंट व्यू और मलारी इन होटल को तोड़ने में लगा एक मजदूर आज 6 फरवरी को गिर गया और बहुत सीरियस हालत में है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने मजदूर को तुरंत उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, मगर उसकी हालत बहुत नाजुक है...

Joshimath Sinking : दिन-ब-दिन गहरी दरारों में धंसते जोशीमठ में शासन-प्रशासन द्वारा कई घरों समेत होटलों को खाली करने का निर्देश दिया था, जिसके बाद निर्माण ढहाये जाने का काम शुरू हुआ था। पिछले दिनों होटल मनारी इल और माउंट व्यू भी ढहाये जाने के आदेश के बाद चर्चा में आये थे। एक बाद फिर से ये दोनों होटल चर्चा में हैं और चर्चा का कारण है इन्हें ढहाये जाने के दौरान काम में लगे एक मजदूर के साथ हुआ हादसा।

जानकारी के मुताबिक जोशीमठ में माउंट व्यू और मलारी इन होटल को तोड़ने में लगा एक मजदूर आज 6 फरवरी को गिर गया और बहुत सीरियस हालत में है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने मजदूर को तुरंत उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, मगर उसकी हालत बहुत नाजुक है।

गौरतलब है कि भू-धंसाव के कारण खतरे की जद में आने के बाद से तोड़े जा रहे होटल मनारी और माउंट व्यू होटलों को तीन-तीन मंजिल तक ध्वस्त किया जा चुका है, जिसके बाद दोनों होटल बदरीनाथ हाईवे के बराबर हो गये हैं। इनके ध्वस्तीकरण को पूरा करने में अभी और समय लगेगा। दरारें आने के बाद बहुत असुरक्षित हो गए होटल माउंट व्यू और मलारी को पिछले माह 12 जनवरी से तोड़ने का काम शुरू किया गया था।

गहरी दरारों की वजह से अगल बगल बने होटल मनारी और माउंट व्यू लगातार पीछे खिसकते हुए आपस में मिल चुके थे।पहाड़ी के ढलान पर बने घरों के लिए यह होटल बड़ा खतरा बन चुके थे। विशेषज्ञों ने चेतावनी दी थी कि यदि इन्हें सुरक्षित तरीके से नहीं गिराया गया तो यह पीछे बस्ती पर लुढ़ककर बड़े नुकसान की वजह बनेंगे।

Next Story

विविध