Top
समाज

पति ने पत्नी के क्रेडिट कार्ड से चुपके से कर ली 1 लाख तक की खरीदारी, महिला ने दर्ज करायी FIR, अब होगी पूछताछ

Janjwar Desk
30 Nov 2020 5:21 AM GMT
पति ने पत्नी के क्रेडिट कार्ड से चुपके से कर ली 1 लाख तक की खरीदारी, महिला ने दर्ज करायी FIR, अब होगी पूछताछ
x
महिला ने जब पति से खरीदारी के बारे में पूछा तो उसने ठीक से कोई जवाब नहीं दिया, इसके बाद महिला ने थाने में मामला दर्ज कराने का निर्णय लिया। पुलिस ने कहा है कि आरोप सही पाए जाने पर करेंगे कठोर कार्रवाई...

जनज्वार। आम तौर पर पति पत्नी की हर चीज पर अपना पूरा अधिकार मानते हैं। लेकिन, कई बार जागरूक महिलाएं कुछ ऐसे कदम उठाती हैं जिससे लगता है कि पुरुषों को अपनी पत्नियों को अपनी जागीर मानने का भ्रम दूर कर लेना चाहिए। ऐसा ही एक मामला कोलकाता में सामने आया, जब एक महिला अपने पति के द्वारा बिना बताए अपनी क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने के खिलाफ पुलिस थाने पहुंच गई और एफआइआर दर्ज कराया। पुलिस अब इस मामले में महिला के आरोपी पति से धोखाधड़ी के मामले को लेकर पूछताछ करने की तैयारी में है।

कोलकाता के नेताजीनगर के कला भवन में रहने वाली महिला पापड़ी गांगुली ने अपने पति अरिंदम चटर्जी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी कि उनके पति ने समय-समय पर उनके क्रेडिट कार्ड से बिना बताए कई बार खरीदारी की और जब उनको इस बारे में पता चला तब तक उनके पति द्वारा की गई खरीदारी से उनका बिल एक लाख रुपये तक पहुंच गया।

अत्यधिक खरीदारी हो जाने की वजह से अब वे उससे खरीदारी नहीं कर पा रही हैं और उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। महिला ने कहा है कि जब उन्होंने पति से इसके बारे में पूछा तो उन्होंने कोई सटीक जवाब नहीं दिया इसलिए उन्होंने थाने में मामला दर्ज कराने का निर्णय लिया। महिला का कहना है कि उन्होंने अपने पति के इस गलत व्यवहार पर उन्हें सबक सिखाने का फैसला लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि वे महिला के पति को बुलाकर पूछताछ करेंगे और अगर धोखाधड़ी का आरोप सही पाया गया तो उन पर कठोर कार्रवाई होगी।


मालूम हो कि बिना संबंधित व्यक्ति की जानकारी के या गुपुचप तरीके से किसी व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड, डेविट कार्ड व आॅनलाइन बैंकिंग से किसी तरह की खरीदारी साइबर अपराध के तहत आता है और भारत में इसको लेकर मामले व सख्ती लगातार बढ रहे हैं।


इसे भी पढें : साइबर क्राइम गिरोह का भंडाफोड़, मंगेतर के साथ लोन दिलाने के नाम पर ठगे 10 करोड़

Next Story
Share it