समाज

Jodhpur News : शादी समारोह में गैस सिलेंडर विस्फोट से दर्दनाक हादसा, 4 की मौत, दूल्हे के माता-पिता और बहन समेत 60 झुलसे

Janjwar Desk
9 Dec 2022 3:13 AM GMT
Jodhpur News : शादी समारोह में गैस सिलेंडर विस्फोट से दर्दनाक हादसा, 2 बच्चे सहित 4 की मौत, दूल्हे के माता-पिता और बहन समेत 60 झुलसे प्रतीकात्मक चित्र।
x

Jodhpur News : शादी समारोह में गैस सिलेंडर विस्फोट से दर्दनाक हादसा, 2 बच्चे सहित 4 की मौत, दूल्हे के माता-पिता और बहन समेत 60 झुलसे प्रतीकात्मक चित्र। 

Jodhpur News : राजस्थान के जोधपुर में एक शादी समारोह में गैस सिलेंडर विस्फोट से दर्दनाक हादसे की सूचना है। इस हादसे में 4 की मौत और दूल्हे के माता-पिता और बहन समेत 60 लोगों के झुलसने की सूचना है।

Jodhpur News : जोधपुर ( Jodhpur ) के शेरगढ़ ( Shergarh ) में शादी समारोह के दौरान दर्दनाक हादसे की सूचना है। यहां गैस सिलेंडर फटने से 60 लोग झुलस गए। कुछ ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर आग पर काबू पाया। आग के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस हादसे में दूल्हे के माता-पिता और बहन भी चपेट में आ गए। इनमें से बहन की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे में दो बच्चे सहित चार की मौत होने की भी सूचना है।



यह घटना राजस्थान के जोधपुर जिले के शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के भूंगरा गांव की है। भूंगरा गांव में एक शादी समारोह के दौरान हलवाई के पास लगे गैस के सिलेंडर फटने से दर्दनाक हादसा हो गया। गैस सिलेंडर फटने से घर मे मौजूद 60 महिला पुरुष व बच्चे झुलस गए। अचानक सिलेंडर फटने के हादसे से शादी समारोह में अफरा तफरी का माहौल बन गया।

एक दर्जन लोग 90 फीसदी तक झुलसे

जोधपुर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने इस घटना को लेकर बताया कि शेरगढ़ के भूंगरा गांव में तगत सिंह के बेटे की आज बारात की तैयारियां चल रही थी घर में मेहमान आये हुए थे। उस दौरान हलवाई के पास लगा हुआ गैस सिलेंडर अचानक फटने से 60 मेहमान महिला, पुरुष व बच्चे आग की चपेट में आ गए। अधिक झुलसे हुए 42 महिला पुरुष व बच्चों को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया। जहां पर तैयार खड़ी मेडिकल टीम ने उनका उपचार शुरू कर दिया है। जिला कलेक्टर ने कहा कि यह हादसा बहुत ही दुखद व दर्दनाक हैं। 8 से 10 महिला बच्चे व पुरुष 90 फीसदी तक जल चुके हैं। वहीं 30 महिला पुरुष व बच्चे 50 फीसदी से 70 फीसदी तक जल चुके हैं। 18 लोगों का शेरगढ़ तहसील के अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

पांच सिलेंडर फटने से हुआ इतना बड़ा हादसा

बता दें कि तगत सिंह के घर में शादी समारोह में खाना बनाने के लिए 20 गैस सिलेंडर मंगवा कर रखे गए थे। इनमें से एक गैस सिलेंडर हलवाई के पास ब्लास्ट हो गया, जिसके बाद एक के बाद एक 5 सिलेंडर फट गए थे। गैस सिलेंडर फटने के इस दर्दनाक हादसे में दूल्हा सुरेंद्र सिंह, दूल्हे के पिता तगत सिंह, दूल्हे की मां दाखु कवर व बहन रसाल कंवर झुलस सहित 60 लोग झुलस गए हैं। दूल्हे की बहन रसाल कवर की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। इस हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है।

Next Story

विविध