समाज

कानपुर : दारू पीकर मां-बेटी पर हमला करने वाला 'वर्दी का बलवान' हुआ निलंबित, ACP ने दर्ज कराया मुकदमा

Janjwar Desk
12 Sep 2021 5:43 AM GMT
कानपुर : दारू पीकर मां-बेटी पर हमला करने वाला वर्दी का बलवान हुआ निलंबित, ACP ने दर्ज कराया मुकदमा
x

(बीच चौराहे मां-बेटी से मारपीट करता नशेबाज दरोगा)

नशे में धुत दरोगा ने युवती और उसकी मां पर पहले तो अश्लील टिप्पणी की। जब विरोध हुआ तो वर्दी का बलवान दरोगा मां-बेटी पर पिल पड़ा। उसने दोनों को पीटा...

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस जो ना करे थोड़ा है। तिसपर कानपुर पुलिस (Kanpur Police) तो कतई सुपर्ब है। गुंडो-अपराधियों से सम्मानित होती है, तो कभी रूपयों से भरा बैग अपने सामने ही लुट जाने देती है। बिकरू कांड (Bikru Case), भूला है क्या कोई? इन सबकी आपार सफलताओं के बाद पनकी के रतनपुर में दरोगा ने सरेराह लड़की को पीट दिया। जिसका वीडियो अब सुर्खियों में है।

पनकी के रतनपुर (Ratanpur Panki) स्थित गोविंद चौराहे के पास शुक्रवार रात नशे में धुत दरोगा ने युवती और उसकी मां पर पहले तो अश्लील टिप्पणी की। जब विरोध हुआ तो वर्दी का बलवान दरोगा मां-बेटी पर पिल पड़ा। उसने दोनों को पीटा। हालांकि, सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरोगा श्यामवीर सिंह को हिरासत में ले लिया।

दरअसल, रतनपुर में रहने वाली एक मां-बेटी शुक्रवार 10 सितंबर की रात करीब नौ बजे सब्जी लेने के लिए घर से निकली थीं। उनका आरोप है कि गोविंद चौराहे के पास ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में दरोगा श्यामवीर सिंह (Shyamveer Singh) अपने साथियों संग बैठा था। वह उनको देखकर कमेंट करने लगा। दरोगा नशे में धुत था।

जब दोनों मां-बेटी ने इस बात का विरोध किया तो दरोगा उनको गालियां बकते हुए मारने-पीटने लगा। राहगीरों ने यह देखकर बीचबचाव किया। किसी ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर वायरल (Viral Video) कर दिया। जिसमें दरोगा उन दोनो से मारपीट करते दिखाई दे रहा है।

मेडिकल जांच में दरोगा के शराब पीने (Liquar) की पुष्टि हुई है। पुलिस ने आरोपी दरोगा पर मुकदमा दर्ज किया है। कानपुर देहात के एसपी ने दरोगा को निलंबित भी कर दिया है। लेकिन निलंबित भर करने से अपराध छिप जाता है क्या? क्योंकि सजा इसे भी वैसी ही मिलनी चाहिए जैसी आम जनता के लिए प्रावधान है।

एसीपी कल्याणपुर (Kalyanpur ACP) दिनेश कुमार शुक्ला ने मामले में बताया कि दरोगा पर मारपीट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। वर्तमान में वह कानपुर देहात ट्रैफिक पुलिस में तैनात है। इस संबंध में कानपुर देहात पुलिस को रिपोर्ट भेज दी गई है। आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है। वहीं एसपी देहात ने दरोगा को निलंबित कर दिया है।

Next Story

विविध

Share it