Top
समाज

कानपुर में प्रॉपर्टी डीलर की अपहरण के बाद हत्या, क्षत-विक्षत हालत में लाश हुई बरामद

Janjwar Desk
11 Sep 2020 10:20 AM GMT
कानपुर में प्रॉपर्टी डीलर की अपहरण के बाद हत्या, क्षत-विक्षत हालत में लाश हुई  बरामद
x

कानपुर में प्रॉपर्टी डीलर सुनील कुमार सिंह की अपहरण के बाद हत्या 

शुरुआती जानकारी के मुताबिक एक खाली पड़े मकान पर कब्जे के विवाद में सोनू ने अपने भाई मोनू के साथ मिलकर प्रॉपर्टी डीलर सुनील कुमार की हत्या कर दी, शव बोरे में भरकर बिधनू के उरछी गांव के पास पानी भरे गड्ढे में डाल दिया...

मनीष दुबे की रिपोर्ट

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में संजीत यादव अपहरण और हत्याकांड की आग अभी ठंडी भी नहीं हो पाई थी कि बर्रा में ही प्रॉपर्टी डीलर की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के पीछे मकान कब्जे का विवाद बताया जा रहा है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों से देर रात तक पुलिस पूछताछ करती रही।

गौरतलब है कि बर्रा-7 एलआईजी 238-बी निवासी प्रॉपर्टी डीलर सुनील कुमार सिंह चार सितंबर को घर वालों को बताकर निकले थे कि सोनू विश्वकर्मा से मिलने जा रहे हैं। उसके बाद वापस ही नहीं लौटा। अगले दिन बेटी अदिति ने बर्रा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसी बीच 6 सितंबर को बिधनू में एक अज्ञात शव पाया गया। बरामद शव की तस्वीर परिजनों को दिखाई गई, लेकिन शव क्षत-विक्षत होने से पहचान नहीं हो सकी।

इसके बाद प्रोपर्टी डीलर की बेटी ने थाने में अपहरण की तहरीर दी। पुलिस ने सुनील के मोबाइल को सर्विलांस पर लिया तो वह पतारा कृपालपुर निवासी संदीप के पास मिला। पुलिस ने संदीप को दबोचा तो पता चला कि उसे घाटमपुर आ रही एक सवारी वैन में सिम मिला था। पुलिस ने आशंका के आधार पर बर्रा 7 निवासी सोनू विश्वकर्मा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो पूरी कहानी खुल गई।

जानकारी के मुताबिक एक खाली पड़े मकान पर कब्जे के विवाद में सोनू ने अपने भाई मोनू के साथ मिलकर प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर दी। शव बोरे में भरकर बिधनू के उरछी गांव के पास पानी भरे गड्ढे में डाल दिया। कपड़े और चप्पल भरकर बर्रा 4 तात्याटोपे नगर स्थित नए पुल से फेंक दिया।

सीओ गोविंदनगर विकास पांडेय ने इस मामले में जनज्वार को बताया कि आरोपितों ने घटना कबूल कर ली है। आला-ए-कत्ल के बारे में पूछताछ की जा रही है। घर के विवाद को समझने की कोशिश की जा रही है। घटना में शामिल अन्य आरोपितों के बारे में पता लगाया जा रहा है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it