Begin typing your search above and press return to search.
समाज

MP : IAS मोहित बुंदस मांगता था दहेज और करता था मारपीट, IRS पत्नी ने संगीन मामलों में दर्ज करा दिया केस, IAS के और भी हैं चौंकाने वाले कारनामे

Janjwar Desk
28 April 2022 4:22 AM GMT
MP : IAS मोहित बुंदस मांगता था दहेज और करता था मारपीट, IRS पत्नी ने संगीन मामलों में दर्ज करा दिया केस
x

MP : IAS मोहित बुंदस मांगता था दहेज और करता था मारपीट, IRS पत्नी ने संगीन मामलों में दर्ज करा दिया केस

आईएएस अफसर मोहित बुंदस शादी के 12 साल बाद और एक बच्चे का पिता होने के बावजूद पत्नी से दहेज मांगता था। दहेज की मांग पूरा न करने पर अपनी ही अफसर पत्नी के साथ मारपीट करने का आदी रहा है।

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में से रौब में रहने वाले एक आईएसएस का घिनौना चेहरा सबके सामने आया है। उसका ये चेहरा सामने आने के बाद सभी उसकी थू-थू कर रहे हैं। शान की नौकरी होने के बावजूद आईएएस अफसर मोहित बुंदस ( MP cadre IAS officer Mohit Bundas ) शादी के 12 साल बाद और एक बच्चे का पिता होने के बावजूद पत्नी से दहेज ( dowry harassment case ) मांगता था। दहेज की मांग पूरा न करने पर अपनी ही अफसर पत्नी के साथ मारपीट करता था। दो दिन पहले जिंदगी को नर्क बना देने वाले आईएएस पति की इस हरकत से परेशान आईआरएस पत्नी ( IRS wife Shobhana Meena ) ने उसके खिलाफ संगीन मामलों ( serious matters) में मामला ( FIR ) दर्ज करा दिया है।

असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर निधि सक्सेना के मुताबिक 38 साल के मोहित बुंदस के खिलाफ उनकी पत्नी शोभना मीणा ने मंगलवार रात शिकायत दर्ज कराई थी। दहेज प्रताड़ना ( dowry harassment case ) और मारपीट ( Domestic Violence ) के मामले में आईएएस मोहित बुंदास सहित उनकी मां पुष्पा, दो बहनें सविता और सुनीता को भी आरोपी बनाया है।

बता दें कि आईएएस मोहित बुंदस की पत्नी शोभना मीणा ( IRS Shobhana Meena ) भी इंडियन रेवेन्यू सर्विस (IRS) अफसर हैं। वह भोपाल में ही पदस्थ हैं। IAS मोहित भी वर्तमान में वन विभाग के डिप्टी सेक्रेटरी हैं। वे भोपाल में ADM रह चुके हैं।

अभी तक नहीं हुई गिरफ्तारी

इस मामले में महिला थाना पुलिस ने बताया कि महिला अधिकारी की शिकायत के बाद पहले प्रारंभिक जांच की गई और बाद में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। थाना पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है।

बता दें कि आईएएस मोहित बुंदस और आईआरएस शोभना मीणा की शादी 2012 में हुई थी। उनका एक बेटा भी है। शोभना का आरोप है कि शादी के बाद से सास पुष्पा और दो ननद सविता और अनिता उनको शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करती थीं।

क्या हुआ कि शोभना ने मामला दर्ज कराने का ले लिया फैसला

आईएएस मोहित बुंदस की शादी 2012 में हुई थी। वह शोभना मीणा को लंबे अरसे से प्रताड़ित कर रहे थे। मंगलवार को उन्होंने सारी हदें पार करते हुए आईआरएस शोभना के दफ्तर में जा धमके। सभी स्टाफ के सामने मोहित ने अपनी पत्नी को गाली दी और मारपीट की। बस, इस घटना के बाद अफसर पत्नी का धैर्य टूट गया और उसने उसी रात आईएएस पति के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। शोभना मीणा लगभग दो महीने से मोहित से अलग रह रही थी। उन्होंने पुलिस को यह भी बताया कि फरवरी 2022 में वह शादी समारोह में शामिल होने जयपुर गई थीं। तब दोनों ननदों ने उनसे विवाद किया था।

इनकम टैक्स डिप्टी कमिश्नर हैं शोभना

वर्तमान में शोभना मीणा भोपाल में आयकर विभाग में डिप्टी कमिश्नर हैं। उन्होंने बताया कि शादी के बाद जब उनका यूपीएससी में सिलेक्शन हुआ तो उन्हें इंटरव्यू के लिए नहीं जाने दिया गया। वे घर से भागकर इंटरव्यू देने पहुंची। इसी तरह ट्रेनिंग के दौरान उन्हें बच्चे को साथ रखना पड़ा। तब भी सास पुष्पा और पति मोहित ने हंगामा किया।

लगातार विवादों में रहे हैं बुंदस

आईएसएस मोहित बुंदस 2011 बैच मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस हैं। वर्तमान में वह वन विभाग में उप सचिव हैं। इससे पहले आईएएस बुंदस छतरपुर सहित कई जिलों के कलेक्टर रह चुके हैं। डीएम रहते हुए उनकी कार्यशैली के चलते कई विवाद पैदा हुए। अधिकांश राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधियों ने उन्हें हटाने की मांग की थी। बुंदास ने भोपाल में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (ADM) के रूप में भी काम किया है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध