समाज

Kanpur Crime News : एमडीएच कारोबारी से पहले भी शहर के बिगड़ैल रइसजादे करते रहे हैं कांड, जानिए कब-कब शिकार बनीं बेटियां...

Janjwar Desk
23 Nov 2021 4:14 AM GMT
kanpur news
x

(रईस परिवार की बहुएं जो छोड़ गईं दुनियां ज्येति, प्रतिभा, हर्षिता व आरजू)

पारले-जी बिस्किट कारोबारी ओमप्रकाश श्यामदासानी की बहु ज्योति की हत्या कर दी गई थी। पति पियूष श्यामदासानी पर गुटखा कारोबारी की लड़की मनीषा मखीजा के साथ मिलकर उसकी हत्या करने का आरोप लगा था...

Kanpur Crime News : कानपुर के मसाला कारोबारी को गिरफ्तारी के बाद जेल भेजा जा चुका है। बेटी आंचल की शादी में लाखों रूपये खर्च करने वाले पिता पवन ग्रोवर कहते हैं, वह लोभियों की दौलत की भूख नहीं मिटा पाए तो उनकी बेटी को उनसे छीनकर उम्रभर का घाव दे दिया। आंचल की मौत ने कानपुरियों के जेहन में कुछ पुरानी तस्वीरें भी उभार दी हैं, जब इन रईस औलादों ने खुद सहित दूसरे घर भी बर्बाद कर दिए थे।

1. ज्योति हत्याकांड

27 जुलाई साल 2014 को शहर में उस वक्त हड़कंप मच गया था, जब पारले-जी बिस्किट कारोबारी ओमप्रकाश श्यामदासानी की बहु ज्योति की हत्या कर दी गई थी। पति पियूष श्यामदासानी पर गुटखा कारोबारी की लड़की मनीषा मखीजा के साथ मिलकर उसकी हत्या करने का आरोप लगा था। वहीं पियूष ने होटल से लौटते वक्त बदमाशों द्वारा ज्योति के अपहरण ओर हत्या करने की बात कही थी। एडीजे फर्स्ट की अदालत में इस मुकदमें की अंतिम बहस चल रही है।

2. प्रतिभा हत्याकांड

9 अक्टूबर 2016 के दिन सर्किट हाउस में कानपुर देहात में न्यायिक मजिस्ट्रेट रहीं प्रतिभा गौतम की मौत हो गई थी। प्रतिभा गौतम ने दिल्ली निवासी मनु के साथ जनवरी 2016 में शादी की थी। मनु पर दहेज के लिए प्रतिभा की हत्या कर देने का आरोप लगा था। इस मामले में पहले कोर्ट ने महज हत्या की धारा में आरोप तय किया था। इसके बाद अंतिम बहस में दहेज हत्या के लिए भी आरोप तय किया गया। यह मुकदमा अभी भी अपर जिला जज प्रथम की अदालत में लंबित है।

3. हर्षिता हत्याकांड

6 जुलाई 2019 को कोहना स्थित एलनगंज के एल्डोराडो अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल से गिरकर हर्षिता अग्रवाल की मौत हो गई थी। हर्षिता के पिता पदम अग्रवाल काकादेव निवासी कागज कारोबारी हैं। हर्षिता की मौत के बाद पति उत्कर्ष, सास रानू तथा ससुर सुशील अग्रवाल पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगा था। हाइकोर्ट ने मुकदमें के जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। मुकदमा अपर जिला जज 14 की अदालत में है, जिसका फैसला आने में अभी और वक्त लग सकता है।

4. आरजू हत्याकांड

25 दिसंबर 2020 को नौबस्ता के केशवनगर स्थित माही वाटिका अपार्टमेंट में आरजू का शव फ्लैट की बाथरूम में पड़ा मिला था। शादी के 17 दिन बाद ही शहडोल, मध्य प्रदेश निवासी कारोबारी नीरज कटारे की बेटी आरजू की मौत हुई थी। इस मामले में आरजू के इंजीनियर पति अमनदीप, सास पिंकी और ससुर रमेश चंद्र गुप्ता पर दहेज के लिये हत्या करने का आरोप है। अपर जिला जज तृतीय की अदालत में चल रहे मुकदमें की गवाहियां शुरू हो गई हैं। ससुर हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर है, जबकि पति अमनदीप व सास पिंकी जेल में हैं।

Next Story

विविध

Share it