Top
समाज

प्रयागराज में अस्पताल के बाहर गार्ड ने बुजुर्ग-बेघर महिला को लात-घूंसों से बुरी तरह पीटा

Janjwar Desk
8 Aug 2020 1:53 PM GMT
प्रयागराज में अस्पताल के बाहर गार्ड ने बुजुर्ग-बेघर महिला को लात-घूंसों से बुरी तरह पीटा
x

प्रयागराज में अस्पताल के बाहर गार्ड ने बुजुर्ग-बेघर महिला को लात-घूंसों से इतनी बुरी तरह पीटा कि अस्पताल में करवाना पड़ा भर्ती

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लगभग 200 किलोमीटर दूर प्रयागराज में गुरुवार 6 अगस्त की रात को पिट रही महिला ने 80 के दशक में ट्रॉमा सेंटर के बाहर शरण ली थी, जहां गार्ड ने उसे बुरी तरह पीटा...

जनज्वार, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित एक सरकारी अस्पताल में एक सुरक्षाकर्मी, जिसकी हरकत उस वक्त कैमरे में कैद हो गई, जब वह एक बुजुर्ग महिला को लातों से पीट रहा है। अस्पताल के बाहर यह महिला बूढ़ी तथा बेघर बताई जा रही है जिसे गार्ड पीट रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद गार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया है।

किसी भी संवेदनशीन व्यक्ति को विचलित कर देने वाला यह वीडियो गार्ड की कुत्सित मानसिकता को दिखाता है। गार्ड संजय मिश्रा स्वरुप रानी नेहरू अस्पताल में वृद्ध महिला पर एक के बाद एक वार करता है। उसकी लगातार पिटाई करता है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लगभग 200 किलोमीटर दूर प्रयागराज में गुरुवार 6 अगस्त की रात को पिट रही महिला ने 80 के दशक में ट्रॉमा सेंटर के बाहर शरण ली थी।

पिटाई और दर्द से चीखती महिला जमीन पर लेटी हुई दिखाई देती है, क्योंकि संजय मिश्रा उसे लातों से पीट रहा है। कम से कम दो पुरुषों को छोटी क्लिप में देखा जा सकता है लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने क्रूरता का विरोध क्यों नहीं किया। जैसे ही वीडियो सोशल मीडिया पर फैला, महिला को इलाज के लिए उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के तुरंत बाद गार्ड के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

फिलहाल अस्पताल प्रशाशन ने सुरक्षा गार्ड को काम पर रखने वाली निजी एजेंसी को ब्लैकलिस्ट कर दिया है।

लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने इस घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, 'इंसानियत के लिए इस वायरल हो रहे वीडियो को दिखाना ज़रूरी है! प्रयागराज के SRN अस्पताल में इलाज के लिए गई एक गरीब बुज़ुर्ग महिला के साथ गार्ड ने यह व्यवहार किया! महिला की चाहे जो भी आर्थिक, मानसिक या शारीरिक स्थिति हो, ऐसा व्यवहार सहन करने वाले समाज को अपने आप पर थूक लेना चाहिए!"

Next Story
Share it