Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Pilibhit Crime News : जांच में झूठी निकली छात्रा के अपहरण की वारदात, खुद युवक से मिलने गई थी जिला मुख्यालय, पीलीभीत पुलिस का दावा

Janjwar Desk
4 Dec 2021 10:29 AM GMT
Pilibhit Crime News : जांच में झूठी निकली छात्रा के अपहरण की वारदात, खुद युवक से मिलने गई थी जिला मुख्यालय, पीलीभीत पुलिस का दावा
x

(झूठी निकली पीलीभीत में छात्रा की अपहरण की कहानी)

Pilibhit Crime News : पुलिस ने दावा किया कि कस्बा बरखेड़ा स्थित झुन्नालाल (Jhunna Lal) मेमोरियल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्रा का अपहरण नहीं हुआ था।

निर्मलकांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत के कस्बा बरखेड़ा (Barkhera) स्थित झुन्नालाल मेमोरियल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्रा का शुक्रवार को कार सवारों द्वारा अपहरण (Kidnapping) किए जाने के मामले को पुलिस ने फर्जी करार दिया है। पुलिस की मानें तो छात्रा मैजिक वाहन से पीलीभीत (Pilibhit) किसी लड़के से मिलने आई थी, उसके ना मिलने पर घबराकर पिता की डांट से बचने के लिए अपहरण की मनगढ़न्त कहानी गढ़ दी।

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी ने शनिवार को मीडिया (Media) के सामने दावा किया कि कस्बा बरखेड़ा स्थित झुन्नालाल (Jhunna Lal) मेमोरियल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्रा का अपहरण नहीं हुआ था। जांच में पूरा मामला फर्जी निकला। छात्रा किसी युवक से मिलने के लिए मैजिक पर बैठकर स्वयं नकटादाना चौराहा पर आई थी, युवक उसे नहीं मिला तब उसने घबराहट में पिता की डांट से बचने के लिए 4 कार सवारों द्वारा अपहरण करने और उनके चंगुल से छूटकर नकटादाना चौराहे पर पहुंचने की बात कही।

पिता की तहरीर पर उसी समय अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था एसओजी की टीम में छात्रा को ले जाकर विद्यालय में भी जानकारी की। जहां लड़की ने कार से कूदने की बात कही थी, वहां के सीसीटीवी फुटेज से भी घटना के फर्जी होने की पुष्टि हुई। छात्रा ने स्वयं भी फर्जी कहानी गढ़ने की बात स्वीकार कर ली है।

बता दें कि शुक्रवार को एक छात्रा के पिता ने बरखेड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराकर कहा था कि उसकी बेटी जिसकी उम्र करीब 15 साल है, जो कक्षा 9 में झुन्ना लाल मेमोरियल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पढ़ती है। घर से समय करीब सुबह 8:35 बजे स्कूल गई थी।

स्कूल पहुंचकर गैस पेपर लेने के लिए प्रीतिका मैडम से पूछकर लड़की अपना बस्ता स्कूल में रखकर पैदल-पैदल कस्बा बरखेड़ा जा रही थी। जब बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने पहुंची तो बीसलपुर की तरफ से एक कार आई और लड़की के बराबर में आकर रुकी। कार में बैठे एक युवक ने लड़की को देखकर कहा कि यह **की बहन है, इसे कार में बैठा लो, तभी एक ने लड़की का हाथ पकड़ कर गाड़ी में बैठा लिया।

जब लड़की ने विरोध किया तो उन लोगों ने कहा कि चुप बैठी रहो, नहीं तो तुझे तथा तेरे भाई को मार देंगे। वह लड़की को गाड़ी में बिठाकर पीलीभीत ओवरब्रिज पर पहुंचे। इस बीच लड़की ने कार का दरवाजा अचानक खोल दिया। तभी। गाड़ी कुछ आगे बढ़ कर रुक गई और एक युवक जो लड़की को पकड़े था, लड़की उसे काट कर गाड़ी से कूद गई। तभी यह लोग कार लेकर भाग गए।

उसके बाद लड़की ओवर ब्रिज के आगे स्थित तालाब के किनारे पहुंची, वहीं से टमटम में बैठकर पीलीभीत शहर में पहुंच गई। लड़की को जगह ठीक से याद नहीं है। किसी व्यक्ति से फिर उसने पूछा कि यह जगह कौन सी है। तब उसे नकटादाना जगह पर होना बताया। पुत्री ने किसी व्यक्ति से फोन लेकर अपनी मां को सारी बात बताई फिर उसके बाद में वह अपनी पुत्री को लेकर थाने आए।

Next Story

विविध