समाज

Prithviraj : अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज को लेकर बवाल, अजमेर के गुर्जर समाज की चेतावनी- ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ हुई तो...

Janjwar Desk
27 Dec 2021 3:31 PM GMT
अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज को लेकर गुर्जर समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया है।
x

(फिल्म पृथ्वीराज को लेकर बवाल, अजमेर में गुर्जर समाज ने किया प्रदर्शन)

Prithviraj : अखिल भारतीय वीर गुर्जर समाज समिति के अध्यक्ष हरचंद ने बताया कि आने वाले दिनों में पृथ्वीराज फिल्म रिलीज होने वाली है जिसे लेकर गुर्जर समाज में काफी आक्रोश है....

Prithviraj : बॉलीवुड फिल्म पद्मावत के रिलीज होने से पहले साल 2018 में खूब बवाल हुआ था। ठीक उसी तरह अब यश राज फिल्मस के बैनर तले अपकमिंग फिल्म 'पृथ्वीराज' (Prithviraj) को लेकर भी हंगामा शुरु हो गया है। दरअसल राजस्थान के अजमेर (Ajmer) में गुर्जर समाज के लोगों ने फिल्म को लेकर जिला कलेक्टर पर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही गुर्जर समाज के लोगों ने चेतावनी भी दे डाली कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो प्रदेशभर में आंदोलन किया जाएगा। गुर्जर समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को अपना ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया।

अखिल भारतीय वीर गुर्जर समाज समिति के अध्यक्ष हरचंद ने बताया कि आने वाले दिनों में पृथ्वीराज फिल्म रिलीज होने वाली है जिसे लेकर गुर्जर समाज (Gurjar Community) में काफी आक्रोश है। उनका कहना है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है।

हरचंद ने आगे कहा, सम्राट पृथ्वीराज चौहान गुर्जर समाजत से थे और वे भगवान देवनारायण के वंशज थे। उनकी मांग है कि फिल्म को रिलीज करने से पहले गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों को दिखाया जाए। उन्होंने कहा कि फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

वहीं गुर्जर नेता और मिहिर आर्मी के प्रमुख हिम्मत सिंह ने कहा कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इतिहास बचाने के लिए लड़ाई लड़ने के लिए हम तैयार हैं। यदि गुर्जर समाज के इतिहास के साथ गलत तथ्यों के साथ फिल्म में दिखाया तो अंजाम बुरा होगा। उन्होंने कहा कि यदि फिल्म में राजपूत शब्द का प्रयोग हुआ तो हम विरोध करेंगे।

Next Story

विविध