समाज

देहरादून में ही होगा सड़क हादसे में घायल ऋषभ पंत का इलाज, गड्ढे से बचने के प्रयास में हुआ था हादसा-नींद की झपकी आने से नहीं

Janjwar Desk
31 Dec 2022 11:02 AM GMT
देहरादून में ही होगा सड़क हादसे में घायल ऋषभ पंत का इलाज, गड्ढे से बचने के प्रयास में हुआ था हादसा-नींद की झपकी आने से नहीं
x
घायल ऋषभ का उपचार पांच विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम कर रही है जिसमें सर्जन, ऑर्थोपेडिक सर्जन समेत कई विशेषज्ञ चिकित्सक शामिल हैं। अस्पताल प्रबंधन सीधे परिजनों और बीसीसीआई से ही इलाज के संबंध में जानकारी साझा कर रहा है...

देहरादून। 30 दिसंबर को कार हादसे में घायल भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का इलाज उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के मैक्स अस्पताल में ही चलेगा। इससे पहले उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किए जाने की बात की जा रही थी। लेकिन बाद में उनका इलाज कर रही चिकित्सकों की टीम ने पर्याप्त सुविधाएं मुहैया होने के कारण उनका इलाज देहरादून में ही कराए जाने की राय दी है। घायल ऋषभ का उपचार पांच विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम कर रही है जिसमें सर्जन, ऑर्थोपेडिक सर्जन समेत कई विशेषज्ञ चिकित्सक शामिल हैं। अस्पताल प्रबंधन सीधे परिजनों और बीसीसीआई से ही इलाज के संबंध में जानकारी साझा कर रहा है।

दूसरी ओर घायल ऋषभ का हालचाल जानने के लिए तमाम नामचीन हस्तियों का देहरादून पहुंचने का सिलसिला जारी है। फिल्म अभिनेता अनिल कपूर और अनुपम खेर के बाद शनिवार को डीडीसीए के अधिकारी भी मैक्स अस्पताल पहुंचे हैं, जिन्होंने बताया कि पंत के इलाज के लिए भारत के बेस्ट डॉक्टरों से परामर्श लिया जा रहा है। पंत का इलाज देहरादून के मैक्स अस्पताल में ही चलेगा।

शनिवार 31 दिसंबर को दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के डायरेक्टर श्याम शर्मा ने ऋषभ पंत से मुलाकात के बाद यह जानकारी देते हुए बताया कि सड़क दुर्घटना में जख्मी हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत के इलाज के लिए भारत के विशेषज्ञ डॉक्टरों से परामर्श लिया जा रहा है। ऋषभ का उपचार कर रही डॉक्टर्स की टीम व विशेषज्ञों की राय के बाद उनका इलाज यहीं देहरादून में ही चलेगा। उन्होंने कहा कि ऋषभ ने उन्हें बताया है कि नींद आने से नहीं, बल्कि गड्ढे से बचाने के चक्कर में ऋषभ की कार अनियंत्रित हुई थी। वहीं, बीसीसीआई की टीम तीन सदसीय टीम भी यहां पहुंची थी। इनमें एक लीगल एडवाइजर भी थे। इससे पूर्व सिने अभिनेता अनिल कुमार और अनुपम खेर ने भी घायल ऋषभ से अस्पताल में मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

बता दें कि शुक्रवार को हादसे के बाद ऋषभ पंत को नारसन स्थित सक्षम अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया। इसके बाद राजधानी के मैक्स अस्पताल रेफर किया गया। हरिद्वार जिला प्रशासन की ओर से अस्पताल प्रबंधन को पहले ही सूचना दे दी गई थी। ऋषभ पंत की कार हुई हादसे का शिकार जैसे ही एंबुलेंस पंत को लेकर अस्पताल पहुंची, तत्काल उनका इलाज शुरू कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक क्रिकेटर पंत की एमआरआई जांच के साथ ही कई चिकित्सकीय परीक्षण किए गए। ऋषभ पंत की हालत सामान्य बताई जा रही है।

क्रिकेटर के स्वास्थ्य से जुड़ी किसी खबर का अस्पताल प्रशासन द्वारा कोई बुलेटिन जारी नहीं किया जा रहा है। उनके स्वास्थ्य से जुड़ी हर जानकारी उनकी मां व बीसीसीआई से ही साझा की जा रही है। लेकिन सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक फिलहाल क्रिकेटर की हालत खतरे से बाहर है। वह पूरी तरह सामान्य बताए जा रहे हैं। पंत के सिर और रीढ़ की हड्डी का स्कैन हो चुका है और रिपोर्ट सामान्य है। पंत के पैर में फ्रैक्टर है, सिर और कमर पर भी चोट हैं।

शनिवार को भी पंत के पास अस्पताल पहुंची मां सरोज पंत और परिजनों से मीडियाकर्मियों ने क्रिकेटर ऋषभ के स्वास्थ्य के बारे में में बात करने की कोशिश की, लेकिन कोई बात नहीं हो पाई।

Next Story

विविध