समाज

Salman Khan : एक होस्ट को संवेदनशील होना चाहिए और कभी भी अपनी सीमा को नहीं भूलना चाहिए, ऑस्कर अवॉर्ड में थप्पड़ कांड पर बोले सलमान

Janjwar Desk
30 March 2022 4:30 PM GMT
Salman Khan : एक होस्ट को संवेदनशील होना चाहिए और कभी भी अपनी सीमा को नहीं भूलना चाहिए, ऑस्कर अवॉर्ड में थप्पड़ कांड पर बोले सलमान
x
Salman Khan : सलमान खान ने कहा कि जब मैं बिग बॉस होस्ट करता हूं और किसी एक सदस्य के साथ कुछ गलत होता है उस पर मुझे काफी गुस्सा आता है और ये शो मैं भी कर चुका हूं लेकिन मुझे पता है कि मेरी भी एक सीमा है.....

Salman Khan : फिल्म अभिनेता सलमान खान (Bollywood Actor Salman Khan) का कहना है कि एक होस्ट को अपने दर्शकों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए और कभी भी अपनी सीमा को नहीं भूलना चाहिए। स्टार अभिनेता का यह बयान ऐसे समय में आया है जब दुनियाभर में ऑस्कर 2022 में विल स्मिथ और क्रिक रॉक के थप्पड़ कांड की चर्चा हो रही है।

दरअसल सलमान खान एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान होस्ट की लिमिट्स को लेकर अपने विचार रख रहे थे। उनसे जब सवाल किया गया कि क्या जब स्टेज पर होस्ट्स को कुछ भी कहते वक्त सोचना चाहिए और सावधान रहना चाहिए तो उन्होंने कहा कि एक होस्ट का संवेदनशील होना जरूरी है। जोक हमेशा ऐसा होना चाहिए जिससे किसी को बुरान लगे। मैंने बिग बॉस, दस का दम और कई लाइव शो होस्ट किए हैं और मुझे अपनी लिमिट पता होती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान मनीषा पॉल, वरुण धवन और अनन्या पांडे के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस को अंटेंड कर रहे थे। इस दौरान वह कहते हैं- जब मैं बिग बॉस होस्ट करता हूं और किसी एक सदस्य के साथ कुछ गलत होता है उस पर मुझे काफी गुस्सा आता है और ये शो मैं भी कर चुका हूं लेकिन मुझे पता है कि मेरी भी एक सीमा है। क्योंकि अंत में सभी कंटेस्टेंट एक ही घर में रह रहे होते हैं जिन्हें परफॉर्म करना होता है।

बॉलीवुड अभिनेता ने कहा कि इसलिए धैर्य और संवेदनशील होना सीखें। मैं कभी भी अपनी लिमिट क्रॉस नहीं करता। मुझे जो कुछ भी कहना होता है, शनिवार को कह देता हूं और रविवार को सामान्य रहने की कोशिश करता हूं। यहां तक कि कंटेस्टेंट्स को भी पता होता है कि किसी को भी जोर से बोलना पसंद नहीं है। अगर वह दिन भर बड़बड़ करते हैं या चिल्लाते हैं तो यह उनके करियर में मदद नहीं करेगा क्योंकि कोई भी इंडस्ट्री में ऐसे इंसान के साथ काम नहीं करना चाहता।

उल्लेखनीय है कि विल स्मिथ ने सोमवार को हुए 94वें अकादमी अवॉर्ड में होस्ट क्रिस रॉक को उस वक्त स्टेज पर जाकर थप्पड़ मार दिया था जब उन्होंने स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेड स्मिथ के लुक का सरेआम मजाक बनाया जिसके बाद जब विल स्मिथ स्टेज पर अपना अवॉर्ड लेने गए तो उन्होंने एकेडमी से अपने किए पर माफी मांगी और अब सोशल मीडिया पर क्रिस रॉक से भी माफी मांगी है और अपने किए पर खेद जताया है।

Next Story

विविध