Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Terrorist Arrested in UP : यूपी ATS को मिली बड़ी सफलता, जैश आतंकी हबीबुल गिरफ्तार, फेक आईडी बनाने में है एक्सपर्ट

Janjwar Desk
14 Aug 2022 8:23 AM GMT
Terrorist Arrested in UP : एटीएस कानपुर ने जैश आतंकी हबीबुल को किया गिरफ्तार, आतंकी नदीम की बनाई थी फेक आईडी
x

Terrorist Arrested in UP : एटीएस कानपुर ने जैश आतंकी हबीबुल को किया गिरफ्तार, आतंकी नदीम की बनाई थी फेक आईडी

Terrorist Arrested in UP : आतंकी हबीबुल ने पूछाताछ के दौरान स्वीकार किया है कि वह बीते दिनों गिरफ्तार किए गए आतंकी मोहम्मद नदीम से जुड़ा है।

Terrorist Arrested in UP : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) एटीएस ( ATS ) ने आतंकवादी संगठन जैश ए मुहम्मद ( Jaish e mohammad) से जुड़े आतंकी हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला को कानपुर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान उसने कबूल किया है कि वह बीते दिनों गिरफ्तार किए गए आतंकी मोहम्मद नदीम ( Terrorist Mohammad Nadeem ) से भी जुड़ा है। साथ ही उसने कहा कि उसने सोशल मीडिया पर नदीम की फेक आईडी भी बनाई थी।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे हैंडलर्स से भी जुड़ा हबीबुल्लाह

यूपी एटीएस ( UP ATS ) नदीम ( Terrorist Nadeem Mohammad ) की गिरफ्तारी के बाद से ही आतंकी सैफुल्ला की तलाश कर रही थी। आतंकी हबीबुल इस्लाम ने स्वीकार किया है कि वह नदीम को जानता है। दोनों एक ही आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ( Jaish e mohammad) से जुड़े हुए हैं। सैफुल्ला वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है इसी ने नदीम सहित कई पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी आतंकियों को लगभग 50 आईडी बनाकर दी थी। हबीबुल सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे टेलीग्राम, वाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर के जरिए पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे हैंडलर्स से भी जुड़ा हुआ था।

मोतिहारी का रहने वाला हबीबुल

हबीबुल सोशल मीडिया पर बने ग्रुप में जेहादी वीडियो बनाकर भेजता था। आतंकी गतिविधियों के लिए दूसरों को भी प्रेरित करता था। एटीएस ने हबीबुल के पास से एक मोबाइल फोन व एक चाकू बरामद किया है। वह वर्तमान में फतेहपुर जिले के मोहल्ले सैय्यदबाड़ा में रह रहा था जबकि स्थायी रूप से बिहार के मोतिहारी का रहने वाला है।

दो दिन पहले गिरफ्तार हुआ था नदीम

बता दें कि आतंकी संगठन जैश ( Jaish e mohammad ) और तहरीक ए तालिबान, पाकिस्तान से जुड़े आतंकी और नूपुर शर्मा ( Nupur Sharma ) की हत्या की साजिश रचने के आरोपी मोहम्मद नदीम ( Mahammad nadeem ) को शनिवार को रिमांड मजिस्ट्रेट अंकिता शर्मा के सामने पेश किया था। रिमांड मजिस्ट्रेट ने नदीम को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। एटीएस ने शुक्रवार को नदीम को सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में नदीम ने बताया कि उसे नुपुर शर्मा की हत्या का काम सौंपा गया था। इसके अतिरिक्त स्वतंत्रता दिवस से पहले देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देना था। एटीएस ने आतंकी के पास से आईईडी और बम बनाने की जानकारी देने वाली सामग्री भी बरामद की है।

Next Story

विविध