समाज

UP : सीतापुर से भागकर प्रेमी के पास कानपुर पहुँची प्रेमिका, थाने में गड़ा मंडप पुलिस और पीएसी के जवान बने जनाती-बाराती

Janjwar Desk
10 Aug 2021 12:02 PM GMT
UP : सीतापुर से भागकर प्रेमी के पास कानपुर पहुँची प्रेमिका, थाने में गड़ा मंडप पुलिस और पीएसी के जवान बने जनाती-बाराती
x

घर से भागी प्रेमिका की पुलिस ने कराई शादी. (photo-mohit kashyap)

पुलिस उस समय असमंजस की स्तिथि में फंस गई, जब एक प्रेमी युगल का मामला सामने आया। मामला ऐसा जिसमें सूचना तो मिली की किसी लड़की को बेचने का सौदा हो रहा है, मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई और मौके से लड़की बरामद कर ली...

जनज्वार, कानपुर देहात। शादीयां तो आपने बहुतेरी देखी होंगी, लेकिन जब मंडप किसी थाने में सजे तो देखकर हैरत होगी। हैरानी होगी, तब जब बाराती रिश्तेदार नहीं बल्कि पुलिस और पीएसी के जवान बने। कानपुर देहात के मंगलपुर थाने में एक ऐसी ही शादी रचाई गई, जो इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है।

जनपद कानपुर देहात की पुलिस उस समय असमंजस की स्तिथि में फंस गई, जब एक प्रेमी युगल का मामला सामने आया। मामला ऐसा जिसमें सूचना तो मिली की किसी लड़की को बेचने का सौदा हो रहा है, मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई और मौके से लड़की बरामद कर ली। लेकिन थाने लाने पर जब मामला खुला तो सबके होश फाख्ता हो गए।

एक लड़की अपने सीतापुर स्थित घर से भागकर अपने प्रेमी के गांव कानपुर देहात आ पहुंची, जहां उसने अपने प्रेमी से शादी करने की जिद्द कर दी। मामला कानपुर देहात के बलाई खुर्द गांव का है, जहां के रहने वाले पिंकू का सीतापुर की रहने वाली सलोनी से कुछ समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसे लेकर घर वाले नाखुश थे और रिश्ते के खिलाफ भी।

कहते है की प्यार में इंसान को कुछ भी नहीं दिखता है, वहीं इस रिश्ते में सबसे बड़ा नाराजगी का कारण बना लड़की का बाल्मीकि समाज से ताल्लुक रखना जबकि लड़का यादव समुदाय का था। जिसके चलते लड़की के घरवालों ने शादी से इंकार कर दिया और फिर प्यार ने बगावत कर दी और सलोनी अपने घर से भागकर कानपुर देहात आ गई।

हालांकि प्रेमी पिंकू का परिवार किसी तरह से इस रिश्ते के लिए तैयार हो गया लेकिन पुलिस की सूझ-बूझ से इस समस्या का हल निकाल लिया गया पुलिस ने लड़की और लड़के के घर वालों को सूचना कर थाने में ही बुला लिया। लड़की के पिता राजकुमार पीएसी में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी है, जिसके चलते थाने में पुलिस और पीएसी के जवानों का जमावड़ा लग गया।

मंगलपुर थाना प्रभारी राजेश यादव ने जनज्वार को बताया कि, 'बहुत ना-नुकुर के बाद इस शादी पर सहमति बनी और थाने परिसर के भीतर बने मंदिर में प्रेमी युगलों की शादी करा दी गई। शादी में पुलिस और पीएसी के जवान जनाती-बाराती बने। पूरे विधि-विधान से शादी की रस्म पूरी कराकर वर-वधू को आशीर्वाद दिया गया।'

Next Story

विविध

Share it