समाज

UP : कानपुर में पार हुई क्रूरता की हद, व्यापारियों ने चोरी के आरोप में युवक को पीटकर नंगा घुमाया, 12 पर FIR

Janjwar Desk
19 July 2021 11:21 AM GMT
UP : कानपुर में पार हुई क्रूरता की हद, व्यापारियों ने चोरी के आरोप में युवक को पीटकर नंगा घुमाया, 12 पर FIR
x

कानपुर में कथित चोर को पीटकर नंगा घुमाया.तमाशबीन बने रहे लोग. (photo - social media)

एसपी आउटर के आदेश के बाद मंडी चौकी प्रभारी की तहरीर पर सचेंडी थाने में मारपीट करने वाले 12 व्यापारियों के खिलाफ मारपीट, दंगा समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गयी है....

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां की चकरपुर सब्जी मंडी में एक युवक को चोरी के आरोप में निर्वस्त्र कर पीटा गया। इसके बाद भी लोगों को तसल्ली नहीं हुई तो उसके हाथ बांधकर पिटाई की और पूरे बाजार में नंगा घूमाया।

हैरान करने वाली बात यह है कि यह तमाशा कई घंटों तक चलता रहा, जबकि मंडी (Sabji Mandi) में बनी पुलिस चौकी के कर्मियों को इस बात की भनक तक नहीं लगी। रविवार 18 जुलाई रात वीडियो सामने आने के बाद 12 लोगों के खिलाफ सचेंडी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

हाथ-पांव बांधकर गंगा मे फेंक दो

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला कि यह वीडियो 4 दिन पहले यानी गुरुवार का है। बाजार में लोगों से फल-सब्जी चुरा रहे 24 वर्षीय युवक को व्यापारियों ने पकड़ा था। इससे नाराज व्यापारियों ने उसकी निर्वस्त्र पिटाई कर दी। इसके बाद हाथ बांधकर उसकी पिटाई कर उसे पूरे बाजार में घुमाया। इतना ही नहीं उसके हाथ-पैर बांधकर ई-रिक्शा में कहीं भेज दिया और कहा कि गंगा में फेंक आओ। इस दौरान एक कारोबारी ने मारपीट का वीडियो बना लिया, जो अब सामने आया है।

एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद सिंह, एएसपी अतुल शुक्ला और सीओ सदर सुशील कुमार दुबे चकरपुर मंडी पहुंचे और जांच की। लेकिन पीड़ित का कुछ पता नहीं चला। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि व्यापारियों की पिटाई के बाद युवक ने क्या किया और कहां गया। एसपी आउटर के आदेश के बाद मंडी चौकी प्रभारी की तहरीर पर सचेंडी थाने में मारपीट करने वाले 12 व्यापारियों के खिलाफ मारपीट, दंगा समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गयी है।

पिटाई के दौरान वीडियो ना बनाने की सलाह

मारपीट के दौरान व्यापारियों को वीडियो न बनाने की सलाह भी देते हुए सुना गया। लेकिन फिर भी किसी ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया। एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने दावा किया है कि जल्द ही आरोपियों को चिन्हित कर जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it