समाज

हादसा या साजिश : 16वीं मंजिल से गिरकर महिला पत्रकार श्वेता यादव की मौत, पति-पत्नी में झगड़े की बात आ रही है सामने

Janjwar Desk
22 Nov 2022 2:41 PM GMT
हादसा या साजिश : 16वीं मंजिल से गिरकर महिला पत्रकार श्वेता यादव की मौत, पति-पत्नी में झगड़े की बात आ रही है सामने
x

हादसा या साजिश : 16वीं मंजिल से गिरकर महिला पत्रकार श्वेता यादव की मौत, पति पत्नी में झगड़े की बात आ रही है सामने (photo : facebook)

35 साल की श्वेता बैनेट यूनिवर्सिटी से फिलहाल पीएचडी कर रही थी। इसके अलावा वह समसामयिक मुद्दों पर अपनी धारदार लेखनी चलाकर पत्रकारिता के क्षेत्र में भी अपना दखल बनाये रखे हुए थी....

Shweta yadav death : एक दुखद हादसे में युवा महिला पत्रकार की मौत हो गई। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख कोतवाली क्षेत्र की इको विलेज-तीन सोसाइटी में आज मंगलवार 22 नवंबर की सुबह हुए इस हादसे में 16वीं मंजिल से गिरकर जिस 35 वर्षीय श्वेता यादव की मौत हो गई, वह एक प्रतिभाशाली पत्रकार और लेखक थी। टेढ़ी उंगली नाम का उनका ब्लॉग काफी चर्चित रहा है।

श्वेता की मौत की पीछे अभी कोई खास जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इस हादसे से पहले श्वेता का अपने पति से झगड़ा होने की बात सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि घरेलू कलह के कारण श्वेता ने आत्महत्या की है। श्वेता यादव की मौत के बाद सोशल मीडिया पर उनके सहपाठियों की मिश्रित प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। उनके करीबी दोस्त उनके एक फेसबुक स्टेटस को देखकर आत्महत्या को लेकर तरह तरह के कयास लगा रहे हैं। उन्होंने लिखा है, 'जिंदगी में सब कुछ माफ कर सकती हूं... लेकिन रिश्तों में झूठ नहीं...'

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। जानकारी के मुताबिक श्वेता यादव अपने पति सुभाष और तीन वर्षीय बच्ची के साथ इको विलेज-तीन के एक फ्लैट में रहती थी। 35 साल की श्वेता बैनेट यूनिवर्सिटी से फिलहाल पीएचडी कर रही थी। इसके अलावा वह समसामयिक मुद्दों पर अपनी धारदार लेखनी चलाकर पत्रकारिता के क्षेत्र में भी अपना दखल बनाये रखे हुए थी। श्वेता के पति सुभाष भी मीडिया में कार्यरत बताए जा रहे हैं।


पुलिस के अनुसार उन्हें मंगलवार 22 नवंबर की तड़के श्वेता के 16वीं मंजिल से कूदने की खबर मिली तो वह मौके पर पहुंचे, जिसके बाद डेडबॉडी का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। श्वेता यादव की मौत के मामले में अभी किसी वजह का पता नहीं चल पाया है, लेकिन उसके अपने पति के साथ झगड़े की बात सामने आ रही है। फ़्लैट की तलाशी के दौरान पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। अलबत्ता वहां से कुछ शराब की बोतलें जरूर बरामद हुई बताई जा रही हैं, जिसके बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि शराब को लेकर ही मौत से पहले श्वेता का अपने पति सुभाष से झगड़ा हुआ होगा।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की रहने वाली श्वेता यादव के साथ हुए इस हादसे की खबर पुलिस ने उसके मायके वालों को दे दी है। मायके पक्ष के लोग जौनपुर से चल दिए हैं, लेकिन वह अभी ग्रेटर नोएडा नहीं पहुंचे हैं। पुलिस का कहना है कि मायके पक्ष की तहरीर मिलने के बाद तहरीर के आधार पर इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी, जिसमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बिंदुओं को भी शामिल किया जाएगा।

Next Story

विविध