Top
सिक्योरिटी

सिलीगुड़ी में 17.51 करोड़ के सोने का बिस्कुट जब्त, राजस्थान ले जाने की थी तैयारी

Janjwar Desk
3 Oct 2020 7:02 AM GMT
सिलीगुड़ी में 17.51 करोड़ के सोने का बिस्कुट जब्त, राजस्थान ले जाने की थी तैयारी
x

File Photo.

ट्रक पर सवार चार लोगों के बैग की जांच की गई तो उसमें 202 सोने के बिस्कुट मिले। बाजार में इसकी कीमत साढे 17.51 करोड़ रुपये बतायी जा रही है।

जनज्वार। पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में शुक्रवार को 17.51 करोड़ रुपये मूल्य का सोना का बिस्कुट जब्त किया गया। इसे राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले ले जाने की तैयारी थी। इस सोने को भारत-म्यांमार सीमा पर तस्करी किया गया था।

डायरेक्टरेट आफ रेवेन्यू इंटलीजेंस ने इसे जब्त किया और इस मामले में संलिप्तता के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया। ये सभी आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं।

डायरेक्टरेट आफ रेवेन्यू इंटलीजेंस के अधिकारियों को खुफिया सूचना मिली थी कि भारत-म्यांमार सीमा से करोड़ों की सोना तस्करी कर देश लाया जा रहा है और इसे राजस्थान भेजने की तैयारी है। सूचना के अनुसार, इसे मणिपुर के रास्ते लाया जा रहा था।

खुफिया सूचना के आधार पर डीआरआइ की टीम पहले से सक्रिय थी और संदेह के आधार पर एक ट्रक को रोका गया। ट्रक पर सवार चार लोगों के बैग की जांच की गई तो उसमें 202 सोने के बिस्कुट मिले। बाजार में इसकी कीमत साढे 17.51 करोड़ रुपये बतायी जा रही है।

जब्त सोने का वजन 33.53 किलोग्राम है। डीआरआइ ने चारों व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ कस्टम एक्ट की धारा 104 लगाया गया है।

डीआरआइ के अधिकारियों के अनुसार, पूछताछ में आरोपियों ने कहा कि सोना को राजस्थान के श्रीगंगानगर ले जाया रहा था। उनसे पूछताछ के आधार पर इस नेटवर्क से जुड़े और लोगों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

डीआरआइ ने अपने अभियान में साल 2019-20 में लगभग 300 किलोग्राम सोना जब्त किया है।

Next Story

विविध

Share it