सिक्योरिटी

Assam News: असम के तिनसुकिया में पिछले 28 घंटे से जारी है सेना और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, धमाकों से सहमी जनता

Janjwar Desk
14 Nov 2022 10:12 AM GMT
Assam News: असम के तिनसुकिया में पिछले 28 घंटे से जारी है सेना और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, धमाकों से सहमी जनता
x

Assam News: असम के तिनसुकिया में पिछले 28 घंटे से जारी है सेना और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, धमाकों से सहमी जनता

Assam News: असम के तिनसुकिया जिले में सोमवार को सेना के जवानों और अज्ञात उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि बारपथार इलाके में सुबह करीब 9 बजकर 20 मिनट पर सेना की टीम गश्त कर रही थी। तभी यह मुठभेड़ शुरू हो गई...

Assam News: असम के तिनसुकिया जिले में सोमवार को सेना के जवानों और अज्ञात उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि बारपथार इलाके में सुबह करीब 9 बजकर 20 मिनट पर सेना की टीम गश्त कर रही थी। तभी यह मुठभेड़ शुरू हो गई। प्रवक्ता ने कहा कि, 'जब यह मुठभेड़ शुरू हुई तब सैन्य गश्ती दल नियमित ड्यूटी पर था। विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा है, अभियान अब भी जारी।'

मुठभेड़ को लेकर स्थानीय लोगों का दावा है कि उन्होने बड़े धमाके की आवाज सुनी है, जिससे लोग सहमें हुए हैं। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि इतने तेज धमाके की वजह क्या थी? प्रवक्ता के मुताबिक पेंगेरी-डिग्बोई रोड को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही असम पुलिस समेत अतिरिक्त सुरक्षाबलों को इलाके में तैनात किया गया है। सुरक्षा बलों की ओर से पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक विदेशी आतंकी मारा गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शोपियां के कापरेन इलाके में आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में पुलिस से मिली विशेष सूचना पर कार्रवाई की। इस दौरान संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया।

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारा गया आतंकी पुलिस और आम नागरिकों पर हमले समेत कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल था। प्रवक्ता ने कहा, मारा गया आतंकवादी कुलगाम-शोपियां क्षेत्र में सक्रिय था। वह आतंकवादी हमलों को अंजाम देने की साजिश रचने के अलावा, भोले-भाले युवाओं को आतंकी गुटों में शामिल होने के लिए भर्ती को लेकर प्रेरित कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की पैठ बढ़ाने की कोशिश कर रहा था।

डिफेंस पीआरओ गुवाहाटी की तरफ से दिये गये बयान में कहा गया है कि, तिनसुकिया ज़िले के पेंगेरी-डिगबोई रोड पर बोरपाथर इलाके में भारतीय सेना, असम पुलिस और संदिग्ध आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ कल सुबह करीब 9.20 बजे शुरू हुई और अभी भी जारी है।

Next Story

विविध