Top
सिक्योरिटी

बाड़मेर पुलिस ने पाकिस्तान से लायी गयी 3 करोड़ की हेरोइन की जब्त, सिंडिकेट के 2 सदस्यों को पकड़ा

Janjwar Desk
10 Aug 2020 2:42 AM GMT
बाड़मेर पुलिस ने पाकिस्तान से लायी गयी 3 करोड़ की हेरोइन की जब्त, सिंडिकेट के 2 सदस्यों को पकड़ा
x
नकली नोटों के तस्करों से ड्रग्स तस्करों के सिंडिकेट का पता चला, पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है ताकि इस काम में शामिल अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हो सके...

जनज्वार। राजस्थान के बाड़मेर जिले में पुलिस ने तीन करोड़ रुपये का हेरोइन जब्त किया है। दो किलो 740 ग्राम मात्रा की यह हेरोइन दो तस्करों द्वारा पाकिस्तान से भारत लाया गया था और उसकी सप्लाई देश के विभिन्न हिस्सों में की जानी थी। पुलिस ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में खडू खान और मूलाराम को गिरफ्तार किया है। दोनों अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट से जुड़े हैं।

खडू खान लंबे समय से ड्रग्स की तस्करी का काम करत रहा है। उसने बाड़मेर जिले के सीमाई इलाके में एक बड़ा नेटवर्क तैयार कर रखा है जो उसके इस काले काम में उसकी मदद करते हैं। पुलिस को बामरला डेर, सेड़वा के रहने वाले खडू खान के पास एक किलो 740 ग्राम और मूला राम के पास एक किलो हीरोइन मिला है।

इस संबंध में बड़मेर के डीएसपी आनंद शर्मा ने कहा है कि खडू खान द्वारा नशीले पदार्थाें की तस्करी किए जाने की सूचना नकली नोट मामले में पुलिस पर चल रहे अपराधियों ने दी थी। जब पुलिस ने खडू खान को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तो उसने इस काम में मूलाराम के शामिल होने की बात भी कबूल की। उसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों के घरों से हेरोइन की खेप जब्त कर लिया।

पुलिस अब इस पूरे सिंडिकेट का खुलासा करने के लिए दो आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है ताकि इस मामले में शामिल और दूसरे लोगों का नाम सामने आ सके। खडू खान सरहद पर लगी फेसिंग के बाद भी हेरोइन की खेप पाकिस्तान के रास्ते भारत भेज रहा है जो सुरक्षा के लिए चिंता की वजह है। वह नकली नोटों के सिंडिकेट से भी जुड़ा है।

खडू खान की उम्र करीब 65 साल है। उसके पास आइएसआइएस एजेंट एवं पाक तस्कर रोशन खां ने दो-दो किलो हेरोइन के दो पैकेट पहुंचाया था। वह पहले भी तस्करी के मामले में दो बार जेल जा चुका है।

Next Story

विविध

Share it