सिक्योरिटी

बड़ी खबर : BSF ने जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरंग का पता लगाया

Janjwar Desk
29 Aug 2020 2:48 PM GMT
बड़ी खबर : BSF ने जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरंग का पता लगाया
x
बीएसएफ ने कहा कि सुरंग की उत्पत्ति आईबी के करीब पाकिस्तान क्षेत्र में है। हमारे बहु-स्तरीय घुसपैठरोधी ग्रिड में तैनात बीएसएफ सैनिकों की सतर्कता के प्रयासों ने एक बार फिर से पाक रेंजर्स के साथ आतंकवादियों की गंदे मंसूबों के बेअसर कर दिया....

जम्मू-कश्मीर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भारतीय क्षेत्र में 20 फीट लंबी सुरंग का पता लगाया है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। बीएसएफ के एक बयान के अनुसार, सुरंग-रोधी अभ्यास के दौरान शनिवार को गश्ती दल ने क्षेत्र की गहराई से स्कैनिंग की थी। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जिला सांबा में व्हेलबैक क्षेत्र गलार के पास बसंतार क्षेत्र में टीम को संदेह हुआ और सीमा पर बाड़ लगे स्थान के पास उन्हें एक सुरंग के बारे में पता चला। सुरंग करीब 20 फीट लंबी और 3-4 फीट व्यास की थी।

बीएसएफ ने कहा, "पाकिस्तान ने शकरगढ़/ कराची लिखे बैग से रेत के बैग बनाए थे, इससे सुरंग के मुंह को छिपाने के लिए इस्तेमाल में लाया गया था। सुरंग के खुलने का स्थान आईबी (अंतर्राष्ट्रीय सीमा) से भारतीय क्षेत्र में 170 मीटर पर एक स्थानीय किसान के खेत की ओर है।"

बीएसएफ ने कहा कि सुरंग का पता चलने के साथ ही बीएसएफ के जवानों ने, पाकिस्तान के आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के नापाक मंसूबे को नाकाम कर दिया।

बीएसएफ ने कहा, "सुरंग की उत्पत्ति आईबी के करीब पाकिस्तान क्षेत्र में है। हमारे बहु-स्तरीय घुसपैठरोधी ग्रिड में तैनात बीएसएफ सैनिकों की सतर्कता के प्रयासों ने एक बार फिर से पाक रेंजर्स के साथ आतंकवादियों की गंदे मंसूबों के बेअसर कर दिया।"

बीएसएफ के अनुसार, पाकिस्तान सीमावर्ती गांवों में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में नियमित रूप से जानकारी मिलती रही है, जो आए दिन भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए बेताब रहते हैं। हालांकि सतर्क बीएसएफ के जवानों ने भारत में घुसपैठ करने के देश विरोधी तत्वों के हर प्रयासों को नाकाम किया है।

बीएसएफ ने कहा, "इसे देखते हुए नियमित तौर पर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरंग रोधी अभ्यास किया जाएगा।"

Next Story

विविध

Share it