Top
सिक्योरिटी

एलओसी पर युद्ध विराम का उल्लंघन, भारत के चार जवान शहीद, पाक के 11 सैनिक मारे गए

Janjwar Desk
13 Nov 2020 5:43 PM GMT
एलओसी पर युद्ध विराम का उल्लंघन, भारत के चार जवान शहीद, पाक के 11 सैनिक मारे गए
x

File Photo.

पाकिस्तान के द्वारा किए गए युद्ध विराम उल्लंघन में कई नागरिक भी मारे गए। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है, जिससे उसे बड़ा नुकसान हुआ है...

जनज्वार। नियंत्रण रेखा पर शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से किए गए युद्ध विराम उल्लंघन में चार भारतीय सैनिक शहीद हो गए और कुल 10 लोगों की मौत हो गई। भारत ने पाकिस्तान की कार्रवाई पर जवाबी कार्रवाई की जिसमें उसके 10 से 11 सैनिक मारे गए।

पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर तक कई जगह युद्ध विराम का उल्लंघन किया। इसके बाद भारतीय सैनिकों ने कई जगहों पर पाकिस्तान के बंकर व लांच पैड नष्ट कर दिए।


भारतीय सेना के श्रीनगर स्थित प्रवक्ता राजेश कालिया ने पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और हथियारों से गोलीबारी की। रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान के विस्फोटक व आतंकियों के संगठन को भी निशाना बनाया गया। पाकिस्तान ने केरन, डावर, उरी, नौगांव सहित कई सेक्टरों पर गोलीबारी की। आरंभ में इस गोलीबारी में तीन सैनिक शहीद हुए थे और बाद में एक और गंभीर रूप से जख्मी सैनिक की मौत हो गई।


हाजी पीर सेक्टर में बीएसएफ के एक एसआइ शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल हो गए। हाजी पीर सेक्टर के बालकोट में एक महिला की मौत हो गई व उरी क्षेत्र के कमलकोट सेक्टर में दो नागरिकों की मौत हो गई।

Next Story

विविध

Share it