Top stories

Bollywood Money Laundering Case: बिजी शेड्यूल की वजह से आज भी ED दफ्तर नहीं पहुंची जैकलीन फर्नांडिज

Janjwar Desk
16 Oct 2021 7:32 AM GMT
Bollywood Money Laundering Case: बिजी शेड्यूल की वजह से आज भी ED दफ्तर नहीं पहुंची जैकलीन फर्नांडिज
x
Bollywood Money Laundering Case: 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money laundering case) में दूसरे समन के बावजूद बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज (Jacqueline Fernandes) शुक्रवार को अपना बयान दर्ज कराने प्रवर्तन निदेशालय(ED) के दफ्तर पेश नहीं हुई...

Bollywood Money laundering case: 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money laundering case) में दूसरे समन के बावजूद बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज (Jacqueline Fernandes) शुक्रवार को अपना बयान दर्ज कराने प्रवर्तन निदेशालय(ED) के दफ्तर पेश नहीं हुई। शनिवार को ईडी ने अभिनेत्री को तीसरा समन जारी करते हुए अपना बयान दर्ज कराने को कहा है। लेकिन अब जानकारी आ रही हैं कि एक्ट्रैस आज भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगी। वहीं बीते गुरुवार कनेडियन मॉडल और एक्ट्रैस नोरा फतेही (Nora Fatehi) को भी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। जहां उनसे घंटे पूछताछ हुई थी।

आज भी पेश नहीं होंगी जैकलीन

जानकारी के मुताबिक जैकलीन ने अपने बिजी शेड्यूल का हवाला देते हुए शनिवार को भी ईडी के समक्ष पेश न होने की बात कही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैकलीन 18 अक्टूबर को ईडी दफ्तर जा सकती हैं। वहीं एक्ट्रेस का सोशल मीडिया अकांउट देखकर ये पता चलता है कि वे एक्टर अक्षय कुमार के साथ शूटिंग में व्यस्थ हैं। इससे जुड़ी उन्होंने तस्वीरें भी साझा की हैं।

जैकलीन को पहले भी भेजा जा चुका है समन

बता दें कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड एक्ट्रैस जैकलीन फर्नांडिज को पहले सितंबर में पेशन होने को कहा था। लेकिन किसी वजह से वह पेश नहीं हो पाईं थी। इसके बाद बीते शुक्रवार को उन्हें फिर पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया। लेकिन जैकलीन दूसरे समन के बावजूद भी ईडी ऑफिस नहीं पहुंची। जानकारी के मुताबिक ईडी धनशोधन के मामले में जैकलीन से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर और उसकी कथित पत्नी एक्ट्रेस लीन पॉल के सामने पूछताछ करना चाहती है।

नोरा से भी पूछताछ

इस मामले में ईडी एक्ट्रेस नोरा फतेही से भी पूछताछ कर रही है। गुरुवार को नोरा को ईडी ने दफ्तर बुलाया था। इस दौरान जांच अधिकारी ने उनसे घंटो पूछताछ की थी। वहीं नोरा के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर बताया कि इस मामले में वह खुद पीड़ित हैं और जांच में सहयोग कर रही हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नोरा शामिल नहीं हैं और ना ही वह आरोपियों को जानती हैं।

क्या है पूरा मामला?

तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर और उसकी कथित पत्नी लीना पॉल पर रंगदारी वसूलने का आरोप है। 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चंद्रशेखर जैकलीन को जेल के अंदर से ही फोन करता था। जानकारी के मुताबिक सुकेश तिहाड़ के अंदर कॉल स्पूफिंग सिस्टम के माध्यम से जैकलीन से संपर्क करता था। इस दौरन वह अपनी पहचान बढ़-चढ़ा कर बताता था। जिसके बाद एक्ट्रेस उसके झांसे में फंसने लगी थी। एक्ट्रेस को विश्वास दिलाने के लिए वह फूल और चॉकलेट गिफ्ट करने लगा। लेकिन जैकलीन इस बात से अंजान थी की उनके साथ ये सब शातिर अपराधी जेल के अंदर से कर रहा है। एजेंसी को सुकेश के कुछ अहम कॉल रिकॉर्ड मिले हैं। जिसके बाद जांच एजेंसियों को जैकलीन के साथ हुए इस फ्रॉड की जानकारी मिली।

Next Story

विविध