Begin typing your search above and press return to search.
Top stories

Vicky Katrina Wedding: अपनी उम्र से 5 साल छोटे विक्की कौशल से शादी करेंगी कैटरीना, कंगना ने दिया ऐसा रिएक्शन

Janjwar Desk
8 Dec 2021 6:35 AM GMT
Vicky Katrina Wedding: अपनी उम्र से 5 साल छोटे विक्की कौशल से शादी करेंगी कैटरीना, कंगना ने दिया ऐसा रिएक्शन
x

(विक्की-कैटरीना की शादी पर कंगना की प्रतिक्रिया)

Vicky Kaushal Katrina Kaif Wedding: कंगना ने कैटरीना की तारीफ करते हुए लिखा कि समाज में महिला का अपने पति से ज्यादा सफल होना एक बड़े संकट के रूप में देखा जाता था, छोटे उम्र के आदमी से शादी करना तो भूल जाओ...

Katrina Vicky Wedding: बॉलीवुड के सबसे चर्चित कपल विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) 9 दिसंबर को शादी करने वाले हैं। दोनों की शादी की रस्में 7 दिसंबर से शुरू हो गईं हैं। शादी में मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। बेहद ही गुप्त कार्यक्रम के तहत जयपुर के सिक्स सेंस रिजॉर्ट में शाही तरीके से बॉलीवुड कपल शादी करने वाले है। मगर कैटरीन कैफ और विक्की कौशल (Katrina Vicky Wedding) की शादी के बीच अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अपनी उम्र से 5 साल छोटे विक्की कौशल से कैटरीना की शादी पर कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम स्टोरी डालकर एक्ट्रेस की प्रशंसा की है। कंगना ने कैटरीना और विक्की कौशल के बीच उम्र के फर्क के बारे में लिखते हुए कहा कि, "हमारे यहां एक लड़कियां जब एक निश्चित उम्र को पार कर लेती है तो छोटे लड़के से शादी करना तो भूल जाओ, शादी करना भी असंभव हो जाता हैं। ऐसे में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की लड़कियों को ऐसे करते देख अच्छा लगता है।"

कंगना ने की कैटरीना की प्रशंसा

पद्मश्री कंगना रनौत ( Padmashri Kangana) ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी डालकर ये बाते लिखीं। हालांकि, उन्होंने इसमें किसी का नाम नहीं लिया है। मगर उनके संदेश से साफ है कि उनका इशारा कैटरीना कैफ की तरफ ही है। कंगना ने कैटरीना की तारीफ करते हुए लिखा कि, "बड़े होकर ऐसी बहुत सी कहानियां सुनीं जिसमें अमीर पुरुषों की कम उम्र की महिला से शादी होती है। समाज में महिला का अपने पति से ज्यादा सफल होना एक बड़े संकट के रूप में देखा जाता था। हमारे यहां एक निश्चित उम्र के बाद छोटे आदमी से शादी करना तो भूल ही जाओ, महिला के लिए शादी करना भी असंभव सा था। भारतीय फिल्म जगत (Indian Film Industry) की एक अमीर और सफल महिला को ऐसा करते देख बेहद अच्छा लगा, जो सेक्सिस्ट मानदंडों को तोड़ रहीं है। लैंगिक रूढ़िवादिता (Gender Stereotype) को फिर से परिभाषित करने वाले पुरुषों और महिलाओं को प्रणाम।"

इन अभिनेत्रियों ने छोटे लड़कों से की शादी

बता दें कि कैटरीना कैफ बॉलीवुड की अकेली ऐसी अभिनेत्री नहीं है जो अपने से कम उम्र के अभिनेता विक्की कौशल से शादी करने वाली है। कैटरीना से पहले प्रिंयका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने भी अपने से 10 साल छोटे निक जोनस (Nick Jonas) से शादी की है। इससे पहले ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) ने भी अपने से तीन साल छोटे अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से साल 2007 में शादी की थी। दोनों की एक बेटी भी हैं। वहीं, दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) ने साल 2005 में अपने उम्र से दो साल बड़ी अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) से साल 2005 में शादी रचाई। ये सभी ऐसे कपल हैं जिन्होंने समाज की वर्षों पुरानी मानसिकता के परे शादी के प्रति एक नया नजरिया स्थापित किया। हालांकि, फिल्मी जगत में ऐसे कई जोड़े हैं जिन्होंने उम्र की बंदिशे तोड़कर शादी की। मगर ये कुछ ऐसे नाम है जो आज तक साथ हैं और सफल गृहस्थी चला रहे हैं।

Next Story