Top stories

Odisha News: दो लाख में नवविवाहित पत्नी का किया सौदा, बुजुर्ग के हाथों बीवी बेचकर पति ने खरीदा स्मार्टफोन

Janjwar Desk
23 Oct 2021 11:56 AM GMT
Odisha News: दो लाख में नवविवाहित पत्नी का किया सौदा, बुजुर्ग के हाथों बीवी बेचकर पति ने खरीदा स्मार्टफोन
x

(दो महीने पहले फेसबुक से प्यार के बाद दोनों शादी की थी)Pic Credit: Google

ओडिशा के युवक ने अपनी नवविवाहित पत्नी को राजस्थान ले जाकर 55 साल के बुजुर्ग के हाथों दो लाख रुपये में बेच दिया। इन पैसों से उसने अपने लिए मंहगा स्मार्टफोन खरीदा और खाने पीने पर खूब खर्च किया...

Odisha News: ओडिशा के एक युवक ने महज एक स्मार्टफोन के खातिर अपनी पत्नी का सौदा कर लिया। दोनों की शादी महज दो महीने पहले हुई थी। जानकारी के मुताबिक, 17 साल के इस युवक ने दो लाख रुपये में अपनी पत्नी को राजस्थान के बुजुर्ग के हाथों बेच दिया और उन पैसों से मंहगा स्मार्टफोन खरीदा। आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामला ओडिशा (Odisha News) के बोलांगीर जिले के बेलपाड़ का है। यहां 17 साल के युवक ने 24 साल की लड़की से फेसबुक से प्यार किया और फिर दो महीने पहले परिवार की रजामंदी से दोनों की शादी कराई गई। शादी के बाद आर्थिक तंगी (Financial Crisis) का हवाला देते हुए युवक ने पत्नी को रायपुर के ईंच भट्ठे में एक साथ काम करने की बात कहकर घर से ले गया। लेकिन वह पत्नी को राजस्थान के एक गांव ले गया।

55 साल के शख्स से दो लाख में किया सौदा

बताया जा रहा है कि रायपुर कहकर युवक अपनी नवविवाहित पत्नी को राजस्थान ले गया और वहां एक गांव में 55 साल के बुजुर्ग के हाथों दो लाख रुपये में पत्नी का सौदा कर लिया। पत्नी को बेचकर वह ओडिशा चला आया। इस दौरान इन पैसों से उसने अपने लिए मंहगा स्मार्टफोन (Smartphone)खरीदा और खाने पीने पर खूब खर्च किया। परिवार वालों ने जब किशोर युवक से पत्नी के बारे पूछा तो उसने कहा कि वह किसी और के साथ भाग गई है। लेकिन लड़की के परिवार वालों को शक हुआ और बेलपाड़ा थाने में मामला दर्ज कराया।

युवक के कॉल डिटेल से हुआ खुलासा

लड़की के परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने युवक की कॉल डिटेल्स खंगाली। बोलांगीर एसपी नितिन कुसालकर ने जांच के लिए टीम गठित की। एसपी ने बताया कि लड़के से पूछताछ ने उसने बताया कि पत्नी को राजस्थान में बेच दिया है। फिर पुलिस की एक टीम लड़की का पता लगाने राजस्थान गई।

लेकिन, राजस्थान में बुजुर्ग शख्स लड़की को छोड़ने को राजी नहीं था। काफी मसक्कत के बाद लड़की को पास के पुलिस थाने ले जाया गया जहां लड़की ने ओडिशा स्थित अपने मां बाप के घर जाने की इच्छा जताई। उसके बाद ग्रामीणों की मदद से लड़की को वापस लाया जा सका।

हालांकि, आरोपी पति का कहना है कि उसने पत्नी को बेचा नहीं था केवल गिरवी रखा था क्योंकि उसे पैसों की जरूरत थी। शुक्रवार, 22 अक्टूबर को 17 वर्षीय युवक को किशोर न्यायालय में पेश करने के बाद सुधार गृह भेज दिया गया।

Next Story

विविध

Share it