Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Akhilesh Yadav ने शेयर किया युवाओं से भरी ट्रेन का वीडियो, तो लोग बोले छात्र ही ठोकेंगे ताबूत में आखिरी कील

Janjwar Desk
7 March 2022 7:34 AM GMT
Akhilesh Yadav ने शेयर किया युवाओं से भरी ट्रेन का वीडियो, तो लोग बोले छात्र ही ठोकेंगे ताबूत में आखिरी कील
x

Akhilesh Yadav ने शेयर किया युवाओं से भरी ट्रेन का वीडियो, तो लोग बोले छात्र ही ठोकेंगे ताबूत में आखिरी कील

Akhilesh Yadav ने इलाहाबाद से ट्रेन के जरिए मतदान करने जा रहे युवाओं का एक वीडियो शेयर कर बीजेपी पर निशाना साधा है....

Akhilesh Yadav : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए मतदान (UP Election 7th Phase Voting) जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रयागराज से अपने घर जा रहे छात्रों से भरी ट्रेन का वीडियो शेयर कर बीजेपी (BJP) पर तंज कसा है।

आज 7 मार्च को आखिरी चरण के लिए मतदान हो रहा है। पूर्वांचल में हो रहा ये मतदान सभी पार्टियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा है। इस कारण सभी की निगाहें इस मतदान पर टिकी हुई हैं। हालांकि मतदान से एक दिन पहले सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने इलाहाबाद से ट्रेन के जरिए मतदान करने जा रहे युवाओं का एक वीडियो शेयर कर बीजेपी में तंज कसते हुए कहा- 'पांच साल नौकरी का अब और न इंतज़ार होगा, उप्र में भाजपा को हटाने के लिए इंक़लाब होगा।'

दरअसल आखिरी चरण में 54 विधानसभा सीटों पर 7 मार्च को मतदान हो रहे हैं। इसी वजह से प्रयागराज रेलवे स्टेशन (Prayagraj Railway Station) पर भारी संख्या में छात्रों का हुजूम देखने को मिला। कुछ वीडियो में छात्र अखिलेश यादव के समर्थन में नारेबाजी करते भी दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि छात्र मतदान के लिए अपने घर जा रहे हैं। इसी का वीडियो सपा के अध्यक्ष ने शेयर किया।

पूर्व नौकशाह ने भी सरकार को ऐसे घेरा

अखिलेश यादव ने आगे लिखा कि "भाजपा के खिलाफ वोट डालने का संकल्प लेकर इलाहाबाद से रेल भर-भर कर पूर्वांचल जा रहे छात्र अब अगले पांच साल नौकरी का इंतजार नहीं करेंगे।" पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने भी छात्रों का वीडियो शेयर कर लिखा कि "प्रयागराज में युवाओं की फौज, सातवें चरण की वोटिंग के लिए निकल पड़ी। लाठी का बदला लेने का समय आ गया। रेलवे स्टेशन पर जोश देखिए।"

आम लोगों ने भी दी एक से बढ़कर एक प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर अब आम लोग भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। संतोष यादव नाम के यूजर ने लिखा कि "तानाशाह योगी सरकार की ताबूत में आखिरी कील इलाहाबाद के प्रतियोगी छात्र ही ठोकेंगे।" शिव बहादुर सिंह नाम के यूजर ने लिखा कि "ऐसा लगता है कि जब ये शासन में थे, तब बेरोजगारी तो थी ही नहीं, लोग बेसिक बात क्यों नहीं समझते कि बिना जनसंख्या नियंत्रण के चाहे कोई सरकार आ जाय, बेरोजगारी दूर नहीं कर सकते है।"

पत्रकार दीपक शर्मा ने भी एक वीडियो शेयर किया है जिसमें छात्रों की लंबी कतार रेलवे स्टेशन पर दिखाई दे रही है। दीपक शर्मा ने वीडियो साझा करते हुए लिखा- ये छात्र किसे वोट देंगे यह कहना मुनासिब नहीं लेकिन हजारों की संख्या मे छात्र प्रयागराज स्टेशन से पूर्वांचल के अपने कस्बों-गांवों में जा रहे है।इनमें से कई छात्रों को पिछले दिनो हास्टल व गेस्टहाउज में लाठियों से पिटा गया था। ट्रेन भरी हुई हैं और युवाओं में वोट करने का उत्साह है !

इस बीच उतरप्रदेश विधानसभा के सातवें चरण का मतदान सोमवार को सुबह 7 बजे से शुरू हो गया। इस चरण में 9 जिलों के 54 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इस दौरान 13 रिजर्व सीटों के लिए भी वोट डाले जाएंगे. मतदान के लिए कुल 23614 बूथ बनाए गए हैं।

Next Story

विविध