Up Election 2022

Asaduddin Owaisi : 'यूपी में गाय की तो इज्जत है लेकिन मु​सलमानों की नहीं'

Janjwar Desk
9 Dec 2021 2:34 PM GMT
Asaduddin Owaisi : यूपी में गाय की तो इज्जत है लेकिन मु​सलमानों की नहीं
x

(मंच पर रामनिवास शुक्ला के साथ असदुद्दीन ओवैसी)

Asaduddin Owaisi : एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमले बोले....

Asaduddin Owaisi : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, सियासी पार्टियों के एक दूसरे पर हमले तेज हो रहे हैं। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख ने भी इसी कड़ी में जमकर सत्तारुढ़ भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमले बोले। असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश में गाय की इज्जत है लेकिन मुसलमान की नहीं।

ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (Yogi Adityanath) पर निशाना साधते हुए कहा, 'आपको मालूम कि आज उत्तर प्रदेश में गाय की बहुत इज्जत है, मुसलमान की नहीं है। गाय को इंसान से ज्यादा इज्जत दी जाती है। ये मैं जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं। हमारे मंच पर हमारे पंडित रामनिवास शुक्ला जी बैठे हैं, हम उनके बाजू बैठे हैं, अब टीवी वाले पूछेंगे कि ये बाबा (राम निवास शुक्ला) ओवैसी के बाजू कैसे बैठ गया, ये बाबा में और वो बाबा (योगी आदित्यनाथ) में जमीन आसमान का फर्क है, ये बाबा के दिल में इंसानियत से मोहब्बत है, ये बाबा के दिल में हर मजहब मानने वाले से मोहब्बत है, वो बाबा में मामला उलटा है उनका, ये बाबा नाम नहीं बदलना चाहते, ये बाबा ठोक दो की नहीं दिल से लगाने की बात करते हैं।'

मॉब लिंचिंग की घटना को लेकर ओवैसी ने आगे कहा, 'आपको मालूम कि सितंबर 2018 में बलरामपुर जिले के लक्ष्मणपुर गांव में ये जो अपने आपको गाय का रक्षक मानते हैं, वो एक शख्स को पीटने लग गए, खूब मारना शुरु कर दिया, तो उस शख्स ने कहा- अरे मुझे क्यों मार रहे हो मेरी गाय है, तो बोले कि काटने के लिए ले जा रहा है, अरे वो बोला - मैं हिंदू हूं मुसलमान नहीं, तो बोले नहीं तू काट रहा है। उसने कहा मेरा नाम कैलाश नाथ शुक्ला है। अरे वो ब्राह्मण था उन्होंने उसको भी पीट दिया, देखते ही नहीं।' ओवैसी ने आगे कहा कि बुनकरों का मसला है, बिजली की कीमत आसमान छू रही है, कोई फिक्र नहीं है बाबा (योगी आदित्यनाथ) को।

गन्ना की बात करो, जिन्नाह की नहीं

एक दूसरी चुनावी जनसभा में ओवैसी ने भाजपा-आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा- दिल्ली की मोदी की नीति आयोग की रिपोर्ट कह रही है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार है, मोदी प्रधानमंत्री, योगी मुख्यमंत्री और भारत में सबसे ज्यादा गरीब लोग किसी प्रदेश में रहते हैं तो वो उत्तर प्रदेश में रहते हैं। मुबारक हो योगी क्या सरकार है। डबल इंजन की सरकार है ये। इतना डबल इंजन है कि पेट्रोल डीजल की कीमत आसमान छू रही है। गन्ना की बात नहीं करेंगे जिन्नाह की बात करेंगे। अरे जिन्नाह से हमको कोई वास्ता ही नहीं है। उस जिन्न को तो हमने बंद करके 75 साल पहले फेंक दिया पाकिस्तान कि जा पाकिस्तान..ये भारत मेरा है। मगर योगी बीजेपी आरएसएस को जिन्नाह की फिक्र और हमें गन्ने की फिक्र।

ओवैसी ने कहा, 'जिस दिन आप मजलिस को वोट देना शुरू कर देंगे। जिस दिन आप मजलिस के उम्मीदवारों को कामयाब करना शुरु कर देंगे। याद रखो ये जो गुरूर के महल जो बने हैं इनकी बुनियादों को हिलाकर रख देंगे।'

Next Story

विविध