Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Azam Khan का रामपुर किला नहीं ढहा पायी भाजपा, 10वीं बार बने विधायक, बेटा अब्दुल्ला भी जीता, क्या अब जमानत पर आएंगे जेल से बाहर?

Janjwar Desk
11 March 2022 2:02 PM GMT
Azam Khan का रामपुर किला नहीं ढहा पायी भाजपा, 10वीं बार बने विधायक, बेटा अब्दुल्ला भी जीता, क्या अब जमानत पर आएंगे जेल से बाहर?
x

( जेल में बंद आजम खान ने रामपुर में नहीं खिलने दिया कमल)

Azam Khan : सीतापुर की जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान इस बार रामपुर विधानसभा सीट (Rampur Seat) से चुनाव लड़े, उन्होंने रामपुर में कमल नहीं खिलने दिया.....

Azam Khan : उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार दोबारा बनने जा रही है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में पूर्ण बहुमत हासिल किया है। भाजपा ने ऐसी-ऐसी सीटों पर तक जीत दर्ज की है जहां सभावना कम जताई जा रही थी। किसानों को कुचलने के मामले से चर्चा में आए लखीमपुर खीरी की कई सीटों पर भी भाजपा ने जीत दर्ज की है लेकिन पार्टी रामपुर का किला नहीं ढहा पाई।

सीतापुर की जेल में बंद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान इस बार रामपुर विधानसभा सीट (Rampur Seat) से चुनाव लड़े। उन्होंने रामपुर में कमल नहीं खिलने दिया। आजम खान दसवीं बार विधायक बन गए हैं। वहीं दूसरी ओर आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) भी स्वार सीट से चुनाव जीत गए। दोनों बाप बेटे सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी थे।

अब्दुल्ला आजम हाल ही में चुनाव से पहले सीतापुर जेल से बाहर आए। वहीं विधायक बनने के बाद अब आजम खान रिहा भी हो सकते हैं। विधायक की शपथ लेने के लिए उन्हें जमानत दी जा सकती है। पहले भी जेल में बंद कई नेताओं को चुनाव जीतने के बाद शपथ के लिए जमानत दी गई है।

आजम खान के खिलाफ रामपुर सदर सीट पर भाजपा ने आकाश सक्सेना को टिकट दिया था। आकाश सक्सेना (Akash Saxena) ने आजम खान के खिलाफ कई एफआईआर लिखाई हुई है।

आजम खान ने रामपुर में पूर्व मंत्री कांग्रेस उम्मीदवार नवाब काजिम अली को हराया और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने स्वार सीट पर नवाब काजिम अली के बेटे को मात दी है। हमजा भाजपा-अपना दल गठबंधन के उम्मीदवार थे।

Next Story

विविध