Up Election 2022

BJP minister Swati singh viral audio: स्वाति सिंह ने नहीं किया Viral ऑडियो से इंकार, कहीं सहानुभूति बटोरने का खेल तो नहीं

Janjwar Desk
24 Jan 2022 8:18 AM GMT
BJP minister Swati singh viral audio: स्वाति सिंह ने नहीं किया Viral  ऑडियो से इंकार, कहीं सहानुभूति बटोरने का खेल तो नहीं
x
BJP minister Swati singh viral audio: दयाशंकर सिंह का पलड़ा भारी देखा जा रहा है। इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा कि स्वाति सिंह लोगों की संवेदनाएं बटोरने के लिए ऑडियो जैसी चीजों का सहारा ले रही हैं...

BJP minister Swati singh viral audio: ऐन चुनाव से पहले योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह (UP Minister Swati Singh) और उनके पति दयाशंकर सिंह (Swati Singh Husband Dayashankar Singh) के बीच रिश्तों की कड़वाहट खुलकर सामने आ गई है। बता दें कि उनके बीच की तल्खी को सबसे पहले जनज्वार ने अपने पाठकों के सामने रखा था। अब जैसे-जैसे समय गुजर रहा आपसी खींचतान सोशल मीडिया तक पहुँच चुकी है।

दरअसल स्वाति सिंह का एक ऑडियो वायरल हुआ है। इस ऑडियो में स्वाति यह कहते हुए सुनाई दे रही हैं कि उनके पति दयाशंकर सिंह उनके साथ मारपीट करते है। योगी सरकार (Yogi Adityanath) में मंत्री कहती हैं कि, 'मेरे साथ बहुत गलत हुआ है। ऐसे व्यक्ति से मेरी शादी हुई है, जिसकी भरपाई मैं नहीं कर सकती।'

स्वाति सिंह अपने पति से किस कदर डरती हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह सामने वाले से अपील करती हैं कि, 'हमारी और आपकी बातचीत का पता दयाशंकर सिंह जी और उनके भाई को नहीं चलना चाहिए। उन्हें पता चलेगा तो क्या होगा आप समझ सकते है।' हालांकि ऑडियो में मंत्री स्वाति सिंह पीड़ित को इंसाफ दिलाने की बात भी कह रही हैं।

दोनो के बीच नहीं ठीक हैं रिश्ते

स्वाति सिंह और दयाशंकर सिंह के बीच रिश्ते पहले से ही ठीक नहीं रहे हैं। साल 2008 में स्वाति ने पति दयाशंकर (Minister Swati Singh Husband) के खिलाफ मारपीट का मुकदमा भी दर्ज कराया था। हालांकि दोनों ने कभी इस झगड़े को सार्वजनिक मंच पर सामने नहीं आने दिया। मगर, लंबे वक्त से दोनों अलग रहते हैं। पति पत्नी का ये रिश्ता अक्सर ही विवादों से घिरा रहा है। इस बार विवाद की वजह खुद स्वाति सिंह का एक ऑडियो क्लिप बन गया है।

इस वायरल ऑडियों में मंत्री स्वाति सिंह (Swati Singh Viral Audio Recording) अपने पति दयाशंकर सिंह द्वारा पीड़ित एक व्यक्ति से फोन पर बात कर रही हैं। पीड़ित से बात करते करते स्वाति सिंह का निजी दर्द भी छलक पड़ता है। वे सामने वाले को अपनी पीड़ा बताती हैं। इस बातचीत में स्वाति अपने पति दयाशंकर सिंह पर मारपीट और प्रताड़ित करने का आरोप लगा रही हैं।

टिकट कटने की खबरों के बीच वायरल हुआ ऑडियो

सत्ता के गलियारों में चर्चा है कि स्वाति सिंह का टिकट कट सकता है। अब स्वाति का टिकट कटेगा तो सरोजिनी नगर विधानसभा से उनके पति दयाशंकर ही प्रमुख दावेदीर हैं। इसी बीच स्वाति सिंह का यह ऑडियो वायरल हुआ है। बता दें कि योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह विवादों में घिरी रही हैं। टिकट कटने के बीच वायरल हुए ऑडियो में स्वाति सिंह ने दयाशंकर सिंह पर मारपीट के आरोप लगाए हैं।

कहीं सहानुभूति बटोरने का स्टंट तो नहीं

सुत्रों की माने तो स्वाती सिंह का कहना है कि यह वायरल हुआ ऑडियो पुराना है। वहीं उन्होने ऑडियो को सोशल मीडिया में वायरल होने से इनकार भी नहीं किया है। तो क्या इसे लोगों की सहानुभूति बटोरने के तौर पर देखा जाना चाहिए। पांच साल तक योगी सरकार में मंत्री रहने के बाद पति और पत्नी एक ही विधानसभा से दावा ठोंक रहे हैं। जाहिर सी बात है दयाशंकर सिंह का पलड़ा भारी देखा जा रहा है। इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा कि स्वाति सिंह लोगों की संवेदनाएं बटोरने के लिए ऑडियो जैसी चीजों का सहारा ले रही हैं।

Next Story