Up Election 2022

सरकार बनते ही एक्शन में बुल्डोजर बाबा, मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ 4 मामलों में केस दर्ज, लगे ये आरोप

Janjwar Desk
13 March 2022 3:23 AM GMT
सरकार बनते ही एक्शन में बुल्डोजर बाबा, मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ 4 मामलों में केस दर्ज, लगे ये आरोप
x
यूपी पुलिस ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के चार मामलों में जांच शुरू कर दी है। अब्बास के खिलाफ लखनऊ में दो और गाजीपुर में पहले से ही एक केस दर्ज है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में दोबारा सत्ता में वापसी होते ही बुल्डोजर बाबा यानि सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) एक्शन मोड में आ गए हैं। मऊ पुलिस ने बाहुबली राजनेता मुख्तार अंसारी ( bahubali Mukhtar Ansari ) के बेटे व नवनिर्वाचित विधायक अब्बास अंसारी ( Abbas ansari ) पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2022 ) के दौरान अब्बास ने प्रशासन को हिसाब लेने की धमकी दी थी। अब उन्हीं से संबंधित चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के चार मामलों में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। लखनऊ में दो और गाजीपुर में पहले से ही एक केस दर्ज हैं।

यूपी के मऊ जिले से नवनिर्वाचित विधायक अब्बास अंसारी ( Abbas Ansari ) की ओर से विधानसभा चुनाव के दौरान अधिकारियों को छह माह तक यहीं रखकर हिसाब किताब करने का वीडियो वायरल हुआ था। इसे लेकर पुलिस ने शहर कोतवाली में धमकी का केस दर्ज की थी। चुनाव अचार संहिता के मामले में ही दो और केस दर्ज किया गया है। इसमें बिना परमिशन के जुलूस निकालना और जीत के बाद भी जुलूस निकालने का आरोप है। दक्षिण टोला थाने में भी बिना परमिशन के भीड़ इकट्ठा करने के मामले में केस दर्ज है। शहर कोतवाली में तीन व दक्षिण टोला में एक केस दर्ज है। अब अब्बास के ऊपर दर्ज जिले में चारों केस के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मुखतार ( Mukhtar Ansari ) के बेटे अब्बास अंसारी पर पहले से ही लखनऊ में दो और गाजीपुर में एक केस दर्ज हैं। सीओ सिटी धनंजय मिश्रा का कहना है कि पुलिस दर्ज सभी केसों के आधार पर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। शहर के दक्षिणटोला व शहर कोतवाली में दर्ज चारों मुकदमों जांच शुरू कर दी गई है।

कौन है अब्बास अंसारी

अब्बास अंसारी ( Abbas Ansari ) बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे हैं। मुख्तार अंसारी मऊ से विधायक हैं और जेल में बंद हैं। अब्बास अंसारी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी या एसबीएसपी से मऊ सीट से चुनाव जीते हैं। 12 फरवरी 1992 को जन्मे अब्बास अंसारी राजनीति के अलावा स्पोर्ट शूटर हैं और उनका नाता शॉटगन शूटिंग से रहा है। अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी में अब्बास अंसारी ने स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। अब्बास अंसारी तीन बार के नेशनल चैंपियन हैं। उन्होंने कई इवेंट में भारतीय टीम की अगुआई की है। अब्बास के पिता अपराधी से राजनेता बने मुख्तार अंसारी, चाचा अफजल अंसारी और सिबकतुल्लाह अंसारी भारतीय राजनीति में बहुत सक्रिय रहे हैं। मऊ सीट पिछली बार भी एसबीएपी के पास थी, इस बार भी गठबंधन में उसी के खाते में है। मुख्तार अंसारी इस सीट से पांच बार विधायक रह चुके हैं।

Next Story

विविध