Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

IT Raid: सपा नेता राजीव राय के घर 16 घंटे की छानबीन में IT विभाग को मिला सिर्फ 17 हजार कैश, मीडिया से बचती दिखी टीम

Janjwar Desk
19 Dec 2021 8:13 AM GMT
lucknow news
x

(सपा नेता राजीव राय के घर आईटी की छापेमारी)

मीडिया के बार-बार पूछने पर भी कोई अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं था। मौके पर आए आयकर विभाग के आला अधिकारियों समेत नगर के पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे...

IT Raid In Rajeev Rai: उत्तर प्रदेश के मउ कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरानी तहसील स्थित समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर आयकर विभाग (Income Tax) ने 16 घंटे तक छापेमारी की। अधिकारियों ने मौके से 17 हजार रुपये के अलावा मोबाइल कॉल डिटेल, ईमेल, हार्ड डिक्स ,कंप्यूटर सहित कुछ कागजात ज़ब्त किए हैं।

शनिवार 18 दिसंबर को एक तरफ ठंड अधिक थी तो दूसरी तरफ राजनीतिक गलियारों में माहौला गर्माया रहा। मामला सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर दिनभर चली आयकर विभाग की छापेमारी का था। 16 घंटे की लंबी छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने मौके से 17 हजार रूपये नकद, मोबाइल की कॉल डिटेल, ईमेल, हार्ड डिस्क, कंप्यूटर सहित कुछ अन्य कागजात ज़ब्त कर लौट गए। छापेमारी के दौरान पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील रहा।

एक साथ पांच ठिकानों पर छापा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता राजीव राय ने छापेमारी के बाद बताया कि आयकर विभाग ने मेरे बेंगलुरु आवास समेत चार पांच जगह पर एक साथ छापेमारी की। कुछ जगहों पर अभी भी छापेमारी चल रही है, लेकिन अधिकारियों को कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि मैं हर साल इनकम टैक्स फाइल करता हूं। इसके बावजूद बिना नोटिस के जांच पड़ताल की गई। मैं बेदाग था, बेदाग हूं और बेदाग रहूंगा। मेरा कोई आपराधिक रेकॉर्ड नहीं है।

उन्होने कहा कि मैं जनेश्वर मिश्र का शिष्य और नेताजी अखिलेश यादव का सिपाही हूं। हम डरने वालों में से नहीं। मैं योगी और मोदी का स्वागत करता हूं। इस छापेमारी में अधिकारी का कोई दोष नहीं है। जनता सब देख रही है। कोरोना काल में लोगों तक राशन पहुंचाना, घर-घर दवाई पहुंचाना, बाढ़ में लोगों की मदद करना, बच्चों को गोद लेना, उनका इलाज करवाना अगर गलत है तो मैं 5 गुना ज्यादा करूंगा।

पत्रकारों से बचते दिखे अफसर

हालांकि, पूरे मसले पर मीडिया के बार-बार पूछने पर भी कोई अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं था। मौके पर आए आयकर विभाग के आला अधिकारियों समेत नगर के पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

Next Story

विविध