Up Election 2022

UP Election 2022 : 'BPL परिवारों हर साल मिलेंगे 18 हजार रुपये', अखिलेश यादव बोले फिर शुरु की जाएगी समाजवादी पेंशन योजना

Janjwar Desk
19 Jan 2022 12:55 PM GMT
UP Election 2022 : बाबा दो चरणों में हार चुके हैं, अब भी नहीं मान रहे हैं लखीमपुर खीरी में BJP पर बरसे अखिलेश यादव
x

लखीमपुर खीरी में BJP पर बरसे अखिलेश यादव

UP Election 2022 : अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पेंशन योजना का लाभ एक करोड़ गरीब परिवारों तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा खाते समाजवादी पार्टी की सरकार ने खुलवाए थे....

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने पूरी ताकत झोंकनी शुरु कर दी है। तीन सौ यूनिट फ्री बिजली के वादे के बाद अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में लौटी तो समाजवादी पेंशन योजना (Samajwadi Pension Yojana) को फिर से शुरू किया जाएगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार में समाजवादी पेंशन योजना को फिर से शुरू किया जाएगा और इसके तहत जरूरतमंद महिलाओं और बीपीएल परिवार (BPL Families) को प्रतिवर्ष 18 हजार रुपये की पेंशन दी जाएगी।

लखनऊ में प्रेस को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि समाजवादी पेंशन योजना का लाभ एक करोड़ गरीब परिवारों तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा खाते समाजवादी पार्टी की सरकार ने खुलवाए थे। सबसे ज्यादा बैंकों के ब्रांच समाजवादी सरकार में खुले थे और सबसे पहले डीबीटी के माध्यम से अकाउंट में सीधा पैसा पहुंचाने का काम समाजवादी सरकार में हुआ था लेकन झूठों से कैसे मुकाबला करें।

चुनाव (UP Election 2022) लड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि मेरे चुनाव लड़ने का फैसला आजमगढ़ (Azamgarh Seat) की जनता करेगी। मैं आजमगढ़ की जनता से बात करके चुनाव लड़ने का फैसला लूंगा। पार्टी जहां फैसला लेगी मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा।

भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा से जो लोग बोल रहे हैं कि शिवपाल यादव उनके टच में हैं वो समझ ले उनके नेता खुद हमारे टच में हैं। अपर्णा के भाजपा में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने कहा कि मैं उन्हें बधाई दूंगा और हमें खुशी है कि हमारी समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है, मुझे उम्मीद है कि हमारी विचारधारा संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करेगी। अखिलेश यादव ने बताया कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की।

बता दें पूर्व भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने शिवपाल यादव को समझदार नेता बताया था और दावा किया था कि वह भी भाजपा में आ सकते हैं। हालांकि कुछ देर बाद ही शिवपाल यादव इसका करारा जवाब दिया और अपने ट्वीट में कहा, लक्ष्मीकांत वाजपेयी के इस दावे में कोई सच्चाई नहीं कि मैं भाजपा में शामिल हो सकता हूं। यह दावा निराधार और तथ्यहीन है मैं अखिलेश यादव के नेतृत्व वाले समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ हूं और अपने समर्थकों से आह्वान करता हूं कि प्रदेश की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंक दें और समाजवादी पार्टी के गठबंधन वाली सरकार बनाएं।

Next Story

विविध