Up Election 2022

Uttarakhand Election 2022 : सत्ता में वापसी के लिए भाजपा ने दिवंगत बिपिन रावत के परिवार का भी लिया सहारा

Janjwar Desk
19 Jan 2022 8:59 AM GMT
Uttarakhand Election 2022 : सत्ता में वापसी के लिए भाजपा ने दिवंगत बिपिन रावत के परिवार का भी लिया सहारा
x
Uttarakhand Election 2022 : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से विजय रावत की नई दिल्ली में हुई इस मुलाकात के बाद राजनैतिक चर्चाओं ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है...

Uttarakhand Election 2022 : विधानसभा चुनाव में सत्ता वापसी की जुगत में लगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) कोई चूक करना नहीं चाहती। सत्ता के लिए हर सम्भव कार्ड खेलने से उसे कोई परहेज नहीं है। इसीलिए अब उसने हाल में ही हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दिवंगत हुए देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के परिवार पर डोरे डालने शुरू कर दिए हैं।

इसकी भूमिका बनाने के लिए देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के भाई कर्नल (सेवानिवृत्त) विजय रावत की मुख्यमंत्री से की मुलाकात करवाकर माहौल बनाने का काम शुरू हो गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) से विजय रावत की नई दिल्ली में हुई इस मुलाकात के बाद राजनैतिक चर्चाओं ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। भूमिका बनाने के बाद अब जल्द ही विजय रावत भाजपा में शामिल होकर विधिवत चुनावी पारी खेलने आ सकते हैं।

विपिन रावत के भाई से इस मुलाकात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने ट्वीट कर दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिपिन रावत और उनके परिवार ने जो राष्ट्र सेवा किया है उसके लिए वह उन्हें नमन करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखंड बनाने के लिए कार्य करते रहेंगे।

इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। यह संभावना जताई जा रही है कि विजय रावत जल्द भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इस दौरान विजय रावत ने कहा भी कि हमारे परिवार की विचारधारा बीजेपी से मिलती है। मैं बीजेपी के लिए काम करना चाहता हूं। अगर बीजेपी कहेगी तो मैं चुनाव भी लड़ूंगा।

गौरतलब है कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत समेत अन्य 12 अन्य लोगों का आठ दिसंबर 2021 को कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया था।

Next Story

विविध