Up Election 2022

Yogi Adityanath UP Election 2022 : मुस्लिम उम्मीदवारों को क्यों नहीं दिया टिकट ? CM योगी ने दिया ये अजीबोगरीब जवाब

Janjwar Desk
5 Feb 2022 10:27 AM GMT
UP Election 2022 : योगी सरकार का पहला बड़ा फैसला, अगामी 3 माह तक 15 करोड लोगों को फ्री राशन मिलता रहेगा
x

योगी सरकार ने फ्री राशन योजना को आगामी तीन माह के लिए बढ़ा दिया है।

Yogi Adityanath UP Election 2022 : मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट के सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुसलमानों से मेरा वहीं रिश्ता है जो उनका मुझसे है...

Yogi Adityanath UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए सभी दलों ने ताकत झोंक दी है। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व से अक्सर यह सवाल किया जाता है कि वह चुनावों में मुस्लिम उम्मीदवारों को क्यों टिकट नहीं देती है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरखपुर सदर सीट से भाजपा के उम्मीदवार योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से भी जब इसी तरह का सवाल किया गया तो उन्होंने अजीबोगरीब जवाब दिया। योगी ने कहा कि जिसका विरोध भारत और भारतीयता से है उससे हमारा विरोध है।

दरअसल योगी आदित्यनाथ ने एक समाचार चैनल को इंटरव्यू दिया। इस दौरान उनसे मुस्लिम उम्मीदवारों (Muslim Candidates) को टिकट न देने और उनसे रिश्ते को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मुसलमानों से मेरा वहीं रिश्ता है जो उनका मुझसे हैं। यूपी सरकार (UP Govt) में मेरे साथ एक मुस्लिम मंत्री हैं, उनका नाम मोहसिन रजा (Mohsin Raza) है। इसके अलावा मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) केंद्र में काम कर रहे हैं। यही नहीं केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohd Khan) हैं। हमारा चेहरे, जाति और मजहब से कोई विरोध नहीं है लेकिन जिसका विरोध भारत और भारतीयता से है उससे हमारा विरोध है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जो भारत से प्यार करता है, हम उनसे प्यार करते हैं। जो लोग गरीब कल्याण का नारा देते थे उनका न्याय देखिए। गरीबों की पेंशन हड़प जाते थे लेकिन हमने हर किसी के साथ न्याय किया है। सपा सरकार में गरीबों को 18 हजार मकान मिले थे जबकि भाजपा राज में 43.5 लाख आवास मिले हैं। यह सभी लोगों को मिले हैं जिसमें मुसलमान भी शामिल हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार में सबको बराबर का सम्मान मिला है लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं किया है। हम राज्य में शासन को भारत के संविधान के तहत चलाएंगे। मैं शैव परंपरा से हूं जो जहर पीते हैं और अमृत बांटते हैं। यही हमारी कार्यशैली है।

योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि भाजपा को इस विधानसभा चुनाव में पहले जैसा ही बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि हम 300 सीटों के आंकड़े को पार करेंगे। चुनाव को लेकर किए जा रहे ओपिनियन पोल या सर्वे क्या कह रहे हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होना है। कुल सात चरणों में प्रदेशभर में मतदान होंगे। 403 सीट वाली यूपी विधानसभा के चुनावों के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे।

Next Story

विविध